विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 10, 2023

बरसात के मौसम में खाने है पकौड़े वो भी बिना तेल में तलें, तो यहां देखें माधुरी दिक्षित ने शेयर की रेसिपी

माधुरी ने डीप फ्राइड, शैलो फ्राइड, एयर फ्राइड और बेक्ड तरीके से पकौड़े बनाना शेयर किया है. ये तरीके उनके लिए बेस्ट हैं जो पकौड़े तो खाना चाहते हैं लेकिन तेल होने के कारण नहीं खा पाते हैं. उनके लिए माधुरी की ये रेसिपी बिल्कुल परफेक्ट है.

Read Time: 3 mins
बरसात के मौसम में खाने है पकौड़े वो भी बिना तेल में तलें, तो यहां देखें माधुरी दिक्षित ने शेयर की रेसिपी
माधुरी दिक्षित ने शेयर की हेल्दी पकौड़ों की रेसिपी.

बरसात का मौसम आ चुका है, और इसके आते ही एक चीज जिसका ख्याल सबसे पहले आता है वो होता है बारिश में गर्मा गर्म पकौड़े और चाय. जी हां बारिश के मौसम में ये कॉम्बिनेशन किसी किलर से कम नही है.  वैसे तो पकौड़े कई चीजों के बनते हैं लेकिन इन टेस्टी स्नैक्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है आते हैं प्याज के पकौड़े और इस बात को एक्ट्रेस माधुरी दिक्षित भी मानती हैं. बता दें कि माधुरी को एक्टिंग के साथ खाना बनाने का भी शौक है. वो अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर रेसिपीज की वीडियो शेयर करती रहती हैं. इस बार उन्होंने अपने, डॉ. श्रीराम नेने और छोटे बेटे रयान नेने के साथ मिलकर प्याज भाजी बनाई, वो भी चार अलग-अलग तरीकों से. माधुरी ने डीप फ्राइड, शैलो फ्राइड, एयर फ्राइड और बेक्ड तरीके से पकौड़े बनाना शेयर किया है. ये तरीके उनके लिए बेस्ट हैं जो पकौड़े तो खाना चाहते हैं लेकिन तेल होने के कारण नहीं खा पाते हैं. उनके लिए माधुरी की ये रेसिपी बिल्कुल परफेक्ट है.

बोनी कपूर ने बेटी अंशुला के लिए बनाया टेस्टी ब्रेकफास्ट, यहां देखें वीडियो

पकौड़े बनाने के अलग-अलग तरीके शेयर करने के साथ ही इनके फायदे और नुकसान भी बताए हैं. उन्होंने शेयर कि कैसे एयर फ्रायर में बने पकौड़ों में तेल कम होता है और वो हेल्दी होते हैं. हालांकि इनकी क्रिस्पीनेस कम होती है और बनाने में ज्यादा समय लगता है. वहीं बेक्ड किए गए पकौड़े में तेल कम लगता है और ये सेहत के लिए फायदेमंद है. लेकिन काफी देर तक बेक्ड होने के कारण इनका आकार और स्वाद थोड़ा अलग हो जाता है. वहीं बात करें तेल में तले हुए पकौड़ों की तो इनका स्वाद और बनावट बेहद 

करिश्मा तन्ना ने अमृतसर में खाया ऐसा खाना, जिसे देखकर आपके मुंह में आ जाएगा पीना- यहां देखें

माधुरी दीक्षित ने अपने पकौड़ों के साथ ही एक टेस्टी सी चाय भी बनाई है. उन्होंने एक बेहतरीन मसाला चाय बनानी की रेसिपी भी बताई.  इसे बनाने के लिए कुछ कुचली हुई हरी इलायची, काली मिर्च, लौंग, अदरक, ब्राउन शुगर और दूध शामिल हैं.

यहां देखे वीडियो-

यह पहली बार नही है जब माधुरी ने ऐसी कोई टेस्टी डिश शेयर की है. इसके पहले भी वो मुंबई की फेमस डिश की रेसिपी शेयर कर चुकी हैं. यहां पढ़ें पूरी स्टोरी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
बरसात के मौसम में खाने है पकौड़े वो भी बिना तेल में तलें, तो यहां देखें माधुरी दिक्षित ने शेयर की रेसिपी
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Next Article
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;