विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2022

Korean Egg Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी कोरियन एग रोल रेसिपी

Korean Egg Roll: यदि आप कोरियाई सभी चीजों को फॉलो करना पसंद करते हैं और कुकिंग का आनंद लेते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं! पिछले कुछ वर्षों में कोरियाई ब्यूटी, ड्रामा, म्यूजिक और फूड सभी का क्रेज बन गया है.

Read Time: 4 mins
Korean Egg Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी कोरियन एग रोल रेसिपी
Egg Roll: इंडियन एग रोल आमतौर पर रोटी या पराठे में रैप किए जाते हैं.

Korean Egg Roll: यदि आप कोरियाई सभी चीजों को फॉलो करना पसंद करते हैं और कुकिंग का आनंद लेते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं! पिछले कुछ वर्षों में कोरियाई ब्यूटी, ड्रामा, म्यूजिक और फूड सभी का क्रेज बन गया है. जबकि कई लोग कोरियाई चीजों की कई स्टाइल की खोज करना पसंद करते हैं, इस क्षेत्र के फूड का एक अलग फैन बेस है! स्पाइसी दिखने वाली टेकबोक्की और रेमन, फर्मेंटड किमची, खीरे का अचार, और कई अन्य डिश हमें उन्हें खाने के लिए लुभाते हैं. इसलिए, यदि आप भी कोरियाई डिश ट्राई करना चाहते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप कुछ सिंपल से शुरुआत करें. उसी के लिए, यहां हमारे पास कोरियाई एग रोल के लिए एक क्विक और आसान रेसिपी है जिसे आपको जरूरी ट्राई करना चाहिए!

कोरियन एग रोल, जिसे ग्यारियन मारी के नाम से भी जाना जाता है, भारत में हम जो देखते हैं उससे बिल्कुल अलग हैं. इंडियन एग रोल आमतौर पर रोटी या पराठे में रैप किए जाते हैं. लेकिन कोरियाई केवल एग और लाइट मसालों का उपयोग करके बनाए जाते हैं. यह डिश किसी भी दिन और किसी भी समय पौष्टिक मील बनाता है. वास्तव में, कोरिया में लोग इसे न केवल ब्रेकफास्ट में खाते हैं, बल्कि यह अन्य मील के साथ सर्व करने के लिए एक पॉपुलर साइड डिश भी बनाता है! साथ ही, ब्रेकफास्ट में एग का सेवन बेहद पौष्टिक होता है. यह आपको दिन भर के लिए एनर्जी देता है और प्रोटीन पंच प्रदान करता है. तो, बिना इंतजार किए, आइए हम इस कोरियाई एग रोल रेसिपी को देखें. 

Broccoli Recipes: ब्रोकली को डाइट में इन 4 तरीके से करें शामिल, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

ja7vjqv

कैसे बनाएं कोरियन एग रोल- How To Make Korean Egg Roll:

तीन-चार एग लें और उन्हें एक बाउल में तोड़ लें. उन्हें एक साथ फेंटें और नमक और काली मिर्च डालें. इसके साथ ही हरे प्याज़ और गाजर डालें. आप चाहें तो अपने स्वाद के अनुसार और सब्जियां और मसाले डाल सकते हैं. अब एक पैन को मीडियम आंच पर गर्म करें. इस एग के मिश्रण की एक पतली परत गिराएं. एक बार जब यह पकना शुरू हो जाए, तो थोड़ा पनीर डालें और अंडे को पैन के कॉर्नर में रोल करें. अब, फिर से अंडे के मिश्रण की एक पतली परत डालें और इसे पिछले एग के रोल के ऊपर रोल करें. इसे अपने बचे हुए मिश्रण के साथ तब तक दोहराएं जब तक आपके पास अलग-अलग परतों के साथ एक मोटा दिखने वाला रोल न हो जाए. एक बार हो जाने के बाद, इसे आंच से उतार लें और इसे छोटे स्लाइस में काट लें. खाएं और आनंद लें! 

Fiber Rich Foods: डाइट में क्यों जरूरी है Fiber, यहां जानें फाइबर से भरपूर 6 फूड्स

इस कोरियाई एग रोल की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट और आसान रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुछ स्पाइसी खाने का कर रहा है मन तो एक बार जरूर ट्राई करें तंदूरी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Korean Egg Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी कोरियन एग रोल रेसिपी
इन 3 समस्याओं को दूर करने में मददगार है केसर चाय, यहां जानें कैसे बनाएं
Next Article
इन 3 समस्याओं को दूर करने में मददगार है केसर चाय, यहां जानें कैसे बनाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;