कई दिनों से साफ नहीं हो रहा है पेट तो दूध में मिलाकर पी लें ये चीज, पेट के हर कोने को कर देगा क्लीन

हर रोज रात को दूध पीने से शरीर को एनर्जी और ताकत मिलती हैं. वहीं कई लोग दूध के साथ हल्दी या फिर ड्राई फ्रूट्स पाउडर या अपनी पसंदीदा चीजों को लेना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी दूध के साथ देसी घी पीने के बारे में सुना है.

कई दिनों से साफ नहीं हो रहा है पेट तो दूध में मिलाकर पी लें ये चीज, पेट के हर कोने को कर देगा क्लीन

Drinking Milk With Ghee: हर कोई चाहता है कि वो स्वस्थ और तंदरूस्त रहे. इसके लिए जरूरी है कि आप अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें और अपने खाने में ऐसी चीजों को शामिल करें जो विटामिन्स, मिनरल्स और कई पोषक तत्वों से भरपूर हों. अगर आप अपनी डाइट को सही रखते हैं तो आप खुद को कई बीमारियों से बचाकर रख सकते हैं. आज हम कई पोषक तत्वों से भरपूर दूध की बात करेंगे. इसमें कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम जैसे अन्य कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो स्वास्थय के लिए लाभदायी होते हैं. हर रोज रात को दूध पीने से शरीर को एनर्जी और ताकत मिलती हैं. वहीं कई लोग दूध के साथ हल्दी या फिर ड्राई फ्रूट्स पाउडर या अपनी पसंदीदा चीजों को लेना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी दूध के साथ देसी घी पीने के बारे में सुना है. क्या आपने कभी ऐसा ड्रिंक ट्राई किया है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे इसके सेवन से होने वाले फायदों के बारे में.

ढ़ीली हो गई है फेस की स्किन दिखने लगी है बढ़ती उम्र, सुबह और रात को लगाएं ये एक चीज, कुछ ही दिनो में दिखेगा असर

डाइजेशन में सुधार 

अगर आपको इनडाइजेशन या फिर कब्ज की समस्या है तो आप दूध और घी का सेवन कर सकते हैं. इससे आपकी कब्ज की समस्या दूर होने के साथ आपका स्वास्थय भी बेहतर रहेगा. आपको गाय के दूध में एक चम्मच घी मिलाकर इसका सेवन करने से आपकी कब्ज की समस्या से  राहत मिल सकती है. इसका सेवन पाचनतंत्र मजबूत करने में मेरी मदद कर सकता है. साथ ही एसिडिटी को दूर भी करते हैं. यह पेट को अच्छे तरह से साफ करने में मददगार होता है.

नमकीन हरी मटर बनाने का वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल, देखने के बाद आपके भी उड़ जाएंगे होश

ताकत बढ़ाए

दूध में देसी घी डालकर पीना शारीरिक शक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकता है. इसके साथ ही यह मांसपेशियों और हड्डियों को भी मजबूती प्रदान करता है. 

इम्यूनिटी बूस्ट 

इसका सेवन आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने में भी मदद कर सकता है. यह आंतों के लिए भी फायदेमंद होता है और पेट की जलन को दूर करने में भी फायदेमंद हो सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मशरूम टिक्का मसाला रेसिपी (Mushroom tikka masala Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com