नमकीन हरी मटर बनाने का वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल, देखने के बाद आपके भी उड़ जाएंगे होश

वीडियो हरी मटर बनाने की पूरी प्रिपरेशन को दिखाता है. इस क्लिप ने इंटरनेट पर बवाल मचा रखा है और लोगों को अपने स्नैक्स को चुनने के लिए एक बार फिर से सोचना पड़ सकता है.

नमकीन हरी मटर बनाने का वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल, देखने के बाद आपके भी उड़ जाएंगे होश

इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

स्नैक्स की मंचिंग करना किसे नहीं पसंद है? फिर वो चाहे चिप्स हो या वेफर्स, स्नैक्स हमेशा हमारे पसंदीदा ऑप्शन होते हैं. खाली बैठे हों या फिर काम में बिजी हो अगर पास में एक चिप्स का पैकेट रखा है तो उस पर हमारा हाथ जाता ही रहता है. ठीक उसी तरह काम के बिजी हो या फिर सुस्त शाम हमारे पसंदीदा स्नैक्स के एक पैकेट में हमारे मूड को अच्छा करने की ताकत होती है. लेकिन अगर हम कहें कि अगर आप इन फेवरेट स्नैक्स को बनते हुए देख लेंगे तो शायद आपको अच्छा न लगे. कुछ समय पहले मुरमुरे बनने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था जिसे देखकर हर किसी के होश उड़ गए थे ठीक ऐसा ही एक वीडिया हमारे पास है जो आपका दिल तोड़ देगा. वीडियो हरी मटर बनाने की पूरी प्रिपरेशन को दिखाता है. इस क्लिप ने इंटरनेट पर बवाल मचा रखा है और लोगों को अपने स्नैक्स को चुनने के लिए एक बार फिर से सोचना पड़ सकता है. क्या आपको पता है कि फ्राई चनों को ऑर्टिफिशियल कलर में डुबोया जाता है? और यह अभी यही नहीं रूका है. जिस जगह पर इनको तैयार किया जाता है वहां की साफ-सफाई भी न करे बराबर है. आपको कोई भी वर्कर दस्ताने पहने हुए नहीं मिलेगा. इस वीडियो को अब तक 10 मिलियन के करीब व्यूज मिले हैं और इस वीडियो का खुलासा तब हुआ जब एक फूड व्लॉगर ने इसे अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया.

करिश्मा कपूर को बेहद पसंद है लीची, यहां जानें किस तरह से सेहत के लिए है फायदेमंद

क्लिप के टेक्स्ट से पता चलता है कि मेकर्स इस स्नैक का लगभग 120 किलो एक बार में तैयार करते हैं. कैप्शन में लिखा है, "120 किलो नमकीन हरी मटर बनाना."क्लिप की शुरुआत होती है जहां पर एक आदमी टैंक जैसे कंटेनर से भीगे हुए छोले निकालता है. हम आपसे कहेंगे कि यहां पर आप पानी के रंग पर ध्यान जरूर दें. इसके बाद आदमी छोले के ऊपर ऑर्टिफिशियल कलर का पाउडर छिड़कता है और फिर अपने हाथों से सभी को एक साथ मिलाता है. फिर वह हरे रंग के छोले को एक बाल्टी में रखता है. इसके बाद, वह रंगीन मटर को सूरज के नीचे जमीन पर रखी एक प्लास्टिक शीट पर फैलाते हैं.  आप यहां देखें पूरा वीडियो:

आखिरी स्टेप में मटर से एक्सट्रा तेल निकालने का स्टेप किया जाता है. अगर आपको सोच रहे हैं कि यह कहां का वीडियो है तो हम आपको बता दें कि ये वीडियो असम का है.

एक यूजर ने कमेंट किया, "मेरा पूरा बचपन अब बर्बाद हो गया है. मैं हमेशा मानता था कि ये मटर नेचुरली हरे होते थे." कुछ यूजर्स ने इसके प्रॉस और कॉर्न्स दोनों पर प्रकाश डाला, जैसा एक कमेंट में पढ़ा गया, "इसकी खराब बात यह है कि इसमें ऑर्टिफिशियल कलर मिलाया गया है. लेकिन अच्छी बात यह है कि वो मटर से एक्सट्रा ऑयल को सेंट्रीफ्यूज करते हैं." एक यूजर ने कहा, "हरी मटर असल में हरे रंग की होती है? वाह." कुछ ने यह भी निर्णय लिया, "मैं इसे फिर कभी नहीं खाऊँगा."

फैक्ट्री में मटर बनाने की प्रक्रिया को दिखाने वाले इस वीडियो पर आपके क्या विचार हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

कैसे बनाएं इंस्टेंट ओट्स डोसा | Instant Oats Dosa Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com