IPL Team की मालकिन है चूल्‍हे में फूंक मार रही ये बॉलीवुड एक्‍ट्रेस, इंस्‍टाग्राम पर दिखा सरल जीवन...

प्रीति जिंटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वह पारंपरिक "पहाड़ी" रसोई में बैठी और चूल्हा जलाती हुई नजर आ रही हैं. हम उन्‍हें एक पहाड़ी पोशाक में भी देख सकते हैं, जिसमें एक हेडस्कार्फ़ और स्वेटर शामिल है.

IPL Team की मालकिन है <i>चूल्‍हे</i> में फूंक मार रही ये बॉलीवुड एक्‍ट्रेस, इंस्‍टाग्राम पर दिखा सरल जीवन...

अपने पहाड़ी किचन में Preity Zinta.

प्रीति जिंटा एक सच्ची फूडी हैं. आप पूछेंगे क्यों? तो भई, वह न सिर्फ स्‍वादिष्‍ट स्प्रैड खाती हैं बल्कि खाना बनाना भी उन्‍हें बेहद पसंद है. अभिनेत्री अक्‍सर अपने फैन्‍स को अपनी रसोई से कुछ न कुछ पौष्टिक चीज खिलाती हैं. छोले-भटूरे खाने से लेकर क्लासिक दिल्ली स्ट्रीट स्नैक्स का आनंद लेने तक, ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसे प्रीति जिंटा ने मिस किया हो. और हां, सबसे बढ़ि‍या ये कि वे इंस्टाग्राम पर अपने घर में उगाई चीजों को भी फैन्‍स के साथ साझा करती हैं. पिंक एप्‍पल, केले, स्ट्रॉबेरी और संतरे समेत अपने घर में उगाए गए फल और सब्जियां दिखाती रहती हैं. अब प्रीति जिंटा फिर से एक दिलचस्प पोस्ट लेकर आई हैं और जाहिर है भी खाने से जुड़ा है. लेकिन इस बार हिमाचल प्रदेश की रहने वाली एक्ट्रेस ने अपनी जड़ों और परंपराओं को याद किया है...

Instant Mango Pickle Recipe: न धूप में सुखाना, न महीनों का इंतजार, मिनटों में बनकर झटपट तैयार होगा ये इंस्‍टेंट आम का अचार...


एक IPL Team की मालकिन प्रीति जिंटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वह पारंपरिक "पहाड़ी" रसोई में बैठी और चूल्हा जलाती हुई नजर आ रही हैं. हम उन्‍हें एक पहाड़ी पोशाक में भी देख सकते हैं, जिसमें एक हेडस्कार्फ़ और स्वेटर शामिल है. यह उनके जमीन से जुड़े होने की ओर इशारा करता है. 

वे इस पोस्‍ट के कैप्‍शन में लिखती हैं- 

“पुरानी यादें ताजा करना और नई यादें बनाना. सारी कार्रवाई पहाड़ी घरों में रसोई के इर्द-गिर्द घूमती है. यहां मैं आग जलाने की कोशिश कर रही हूं और शायद ही कभी इस्तेमाल होने वाले पुराने चूल्हे को जीवंत करने की कोशिश कर रही हूं.”

यह पहली बार नहीं है जब प्रीति जिंटा ने दिखाया है कि उन्हें हिमाचली होने पर कितना गर्व है. इससे पहले, अपने एक "घर की खेती" वीडियो में, उन्होंने हमें अपने पिंक लेडी सेब के पेड़ से परिचित कराया. 

उन्‍होंने कहा था- "मुझे पता है कि तीन साल हो गए हैं, लेकिन मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि आखिरकार मेरे पास फल है. दो छोटे सेब, ” 

ये है चीज़ मैगी, न-न मैंगो मैगी, न-न चाश्‍नी वाली मैगी... अरे भई ये है क्‍या, Street Side Noodles ने किया लोगों को कन्‍फ्यूज...
 
उन्होंने सेब उगाने के लिए बहुत मेहनत की. उसने यह भी लिखा कि पेड़ उनके लिए खास था, क्योंकि यह उन्‍हें उसके घर की याद दिलाता था. और कहा था कि "आप हिमाचल से एक लड़की को बाहर ले जा सकते हैं, लेकिन आप हिमाचल को लड़की के अंदर से नहीं निकाल सकते."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको प्रीति जिंटा और उनकी हिमाचल फूड डायरी के बारे में क्‍या लगता है? हमें टिप्पणियों में बताएं.