Hyderabadi Green Chicken: इस खास हैदराबादी रेसिपी के साथ अपने चिकन को दें एक स्वादिष्ट ज़िंग

Special Hyderabadi Recipe: हम सभी जानते हैं कि किसी भी नॉनवेजिटेरियन लवर्स के लिए चिकन हमेशा प्राथमिकता होती है. यह एक ऐसी चीज है जिसे हम स्नैक्स और मेन कोर्स दोनों में ही रूप में खा सकते हैं.

Hyderabadi Green Chicken: इस खास हैदराबादी रेसिपी के साथ अपने चिकन को दें एक स्वादिष्ट ज़िंग

Hyderabadi Green Chicken: अपने रेगुलर चिकन डिशेज को विराम दें और कुछ नया आजमाएं.

Hyderabadi Green Chicken: हैदराबाद अपनी अनेक संस्कृति, विरासत और व्यंजनों के लिए जाना जाता है. चूंकि हैदराबाद का फूड तेलुगु और मराठवाड़ा फूड कल्चर के स्पर्श के साथ मुगलई, तुर्की और अरबी व्यंजनों का मिश्रण है, इसलिए इस व्यंजन में अधिकांश व्यंजन निज़ामों की शाही परंपरा से प्रभावित हैं! यह भी एक कारण है कि आपको इस क्षेत्र में सबसे रिच अरोमेटिक फूड मिलेगा. फेमस हैदराबादी बिरयानी से लेकर ओह-सो-टेस्टी मटन मुर्ग- आपके हाथों को पाने के लिए बहुत सारे रोबोस्ट रेसिपीज हैं. हालांकि, यदि आप एक सिंपल रेसिपी की तलाश में हैं जो कुछ ही समय में तैयार हो जाए, तो यह हैदराबादी ग्रीन चिकन निश्चित रूप से आपके मेनू में होना चाहिए.

हम सभी जानते हैं कि किसी भी नॉनवेजिटेरियन लवर्स के लिए चिकन हमेशा प्राथमिकता होती है. यह एक ऐसी चीज है जिसे हम स्नैक्स और मेन कोर्स दोनों में ही रूप में खा सकते हैं. लेकिन अब समय आ गया है कि आप अपने रेगुलर चिकन डिशेज को विराम दें और कुछ नया आजमाएं. उसी के लिए, आज हम आपके लिए हैदराबादी ग्रीन चिकन रेसिपी लेकर आए हैं! इस रेसिपी में चिकन को पहले हर्ब से बने पेस्ट में मैरीनेट किया जाता है और फिर इसे एक पैन में पकाया जाता है. यह पॉपुलर डिश आमतौर पर शादियों में और स्पेशल अवसरों पर बनाया जाता है! तो, इस टेस्टी डिलाइट के साथ अपने लव वन को सरप्राइज करें. पूरी रेसिपी नीचे देखेंः

ohr2mhso

हैदराबादी ग्रीन चिकन बनाने की रेसिपी- Here's How To Make Hyderabadi Green Chicken:

सबसे पहले एक ब्लेंडर में हरा धनिया, मेथी दाना, हरी मिर्च, पुदीना, काजू और दही डालें. पेस्ट बनाने के लिए ब्लेंड करें. अब इस पेस्ट को चिकन के टुकड़ों पर मैरिनेट करें. एक पैन में थोड़ा सा तेल, तेज पत्ता, दालचीनी, इलायची, अदरक और लहसुन डालें और मिलाएं, फिर इसमें कटे हुए प्याज़ डालें. जब प्याज भुन जाए तो इसमें मैरीनेट किया हुआ चिकन डालें. इसे कुछ देर पकने दें. अब गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, नमक, धनिया पाउडर और काली मिर्च डाल कर मिला लें. इसे थोड़े से पानी के साथ मिलाकर उबाल आने दें. लास्ट में हरी धनिया पत्ती से गार्निश कर सर्व करें!

हैदराबादी ग्रीन चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Homemade Kulfi Benefits: घर की बनी कुल्फी खाने के अद्भुत फायदे, यहां जानें आसान रेसिपी
Ripe Jackfruit In Summer: इम्यूनिटी से लेकर मोटापा तक, जानें पका कटहल खाने के अद्भुत फायदे
How To Beat The Heat: गर्मी से बचने के लिए इन चीजों को डाइट में करें शामिल
Summer Foods For Skin: गर्मी में स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए खाएं ये चीजें