हल्दी में ये चीज मिलाकर बालों पर लगा लें, नेचुरली काले हो सकते हैं बाल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

White Hair Home Remedies: एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर हल्दी से आप घर पर नेचुरल हेयर कलर बना सकते हैं जो आपके बालों को नेचुरली काला बनाने में मदद कर सकती हैं.

हल्दी में ये चीज मिलाकर बालों पर लगा लें, नेचुरली काले हो सकते हैं बाल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

Hair Care: बालों को नेचुरली काला करने में मदद करेगी हल्दी.

White Hair Home Remedies: आज के समय में अमूमन लोग सफेद बालों की समस्या से परेशान रहते हैं. वहीं बालों को काला करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले केमिकल वाले हेयर कलर और डाई का इस्तेमाल करना बालों को डैमेज कर सकता है. ऐसे में बालों को काला करने के लिए देसी नुस्खों का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद होता है. बता दें कि आपके किचन में मौजूद एक चीज आपके काम आ सकती है. हम बात कर रहे हैं हल्दी की. एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर हल्दी से आप घर पर नेचुरल हेयर कलर बना सकते हैं जो आपके बालों को नेचुरली काला बनाने में मदद कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं बालों को काला करने के लिए इसका इस्तेमाल कैसे करना है.

ये भी पढ़ें: कब्ज ने हालत कर दी है खराब तो रोटी बनाने से पहले आटे में मिला लें ये चीज, टॉयलेट में बैठते साफ हो जाएगा पेट

बालों को नेचुरली काला करने के घरेलू उपाय

Latest and Breaking News on NDTV
  • बालों को नेचुरली काला करने के लिए सबसे पहले 2 चम्मच हल्दी ( अपने बालों की ग्रोथ के हिसाब से) को लोहे की कढ़ाही में डालकर भून लें.
  • गैस को धीमी आंच पर रखकर हल्दी को तब तक भून लेना है जब तक इसका रंग काला न हो जाए.
  • अब हेयरडाई बनाने के लिए एक पैन में 2 कप पानी लें इसमें 2 चम्मच चाय की पत्ती डालें और इसे उबलने दें. 
  • लगभग 5 मिनट तक उबालने के बाद गैस को बंद कर दें. 
  • अब इसमें 2 चम्मच काली हल्दी को डालें और इसमें एलोवेरा जेल डालकर मिक्स कर लें. 
  • इसमें 1 विटामिन ई कैप्सूल का तेल निकाल कर डाल लें और 2 चम्मच मेहंदी मिला लें.
  • अब इस पेस्ट को अपने बालों पर अच्छे से लगाकर 1-2 घंटे के लिए छोड़ दें. बालों को शॉवर कैप लगाकर कवर कर लें. सूखने के बाद बालों को पानी से धोकर साफ कर लें. 
  • बेहतर रिजल्ट और नेचुरली काले बालों के लिए हफ्ते में 1 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)