रात के खाने के लिए मिनटों में कैसे बनाएं स्वादिष्ट सोया पुलाव

लिप-स्मैकिंग पुलाव रेसिपी की इस सूची में हम एक और दिलचस्प रेसिपी शामिल कर रहे है. इसे सोया पुलाव कहते हैं.

रात के खाने के लिए मिनटों में कैसे बनाएं स्वादिष्ट सोया पुलाव

खास बातें

  • सोया चंक्स काफी पोषक तत्वों से भरपूर है.
  • यह बनाने में बेहद ही आसान है.
  • इसे आप लंच या डिनर के लिए कभी भी बना सकते हैं.

इस बात से आप सहमत होंगे कि पुलाव सबसे आसान व्यंजनों में से एक है. कई मसालों और सब्जियों के साथ लंबे दाने वाले चावल के साथ बनाया गया, यह एक ऐसा व्यंजन है जो लगभग सभी को पसंद आता है. यह न सिर्फ नियमित चावल को एक को बेहतरीन स्वाद देता है, बल्कि ज्यादा समय और प्रयास किए बिना एक पौष्टिक भोजन भी बनाता है. एक बाउल पुलाव के साथ रायता, इसको और भी लाजवाब बना देता है, है ना? चिकन पुलाव, मटन पुलाव से लेकर पनीर पुलाव, वेज पुलाव और भी काफी कुछ, इस रेसिपी में बहुत सारी विविधताएं हैं. हर रेसिपी स्वादिष्ट होने के अलावा सुपर पौष्टिक भी है.

Chaitra Navratri 2022: यहां जाने सही समय, महत्व और व्रत में खाएं जाने वाले व्यंजन

लिप-स्मैकिंग पुलाव रेसिपी की इस सूची में हम एक और दिलचस्प रेसिपी शामिल कर रहे है. इसे सोया पुलाव कहते हैं. चाहे आप मिड डे मील के लिए तैयार करना चाहते हैं या आप अपने दिन को एक स्वादिष्ट नोट पर समाप्त करना चाहते हैं, यह वेज पुलाव रेसिपी हर समय के लिए उपयुक्त है. कुछ आसान स्टेप के साथ, आप सुगंधित मसालों और प्रोटीन से भरपूर सोया चंक्स से भरा एक स्वादिष्ट और मसालेदार पुलाव रेसिपी बना सकते हैं. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आइए रेसिपी के साथ शुरू करते हैं. जरा देखो तो.

सोया पुलाव रेसिपी: कैसे बनाये सोया पुलाव

इसे बनाने के लिए सबसे पहले सोया चंक्स को गर्म पानी में 5-6 मिनट के लिए भिगो दें. एक बार हो जाने के बाद, पानी को अच्छी तरह से निचोड़ लें.

अब सोया चंक्स को प्याले में निकाल लीजिए, इसमें दही, अदरक-लहसुन का पेस्ट और अन्य मसाले भी डाल दीजिए. एक प्रेशर कुकर में तेल गरम करें, साबुत मसाले, मैरीनेट किए हुए सोया चंक्स डालें. एक बार हो जाने के बाद, कटे हुए टमाटर, प्याज, हरी मिर्च डालें और सब्जियों के गलने तक इंतजार करें.

सोया पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य पुलाव रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

कचौरी खाने के हो क्रेविंग तो घर पर जरूर बनाएं स्वादिष्ट मोठ कचौरी

इस पुलाव को ताज़ा रायता के साथ मिलाएं. रायता रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब आप जानते हैं कि जब आप कुछ जल्दी और स्वादिष्ट खाना चाहते हैं तो क्या करना चाहिए. इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें अपना अनुभव नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. इस तरह के और भी रेसिपी लेखों के लिए बने रहें! हैप्पी कुकिंग!