विज्ञापन
This Article is From Oct 10, 2023

घर पर 5 मिनट में बना सकते हैं कैफे स्टाइल Caramel Frappuccino, नोट करें रेसिपी

Caramel Frappuccino: कैफे में कॉफी ऑर्डर करने पर इसे आने में जितना समय लगता है, बस उतने ही समय में आप इसे घर पर अपने हाथों से बनाकर तैयार कर सकते हैं. इस सुपर टेस्टी ड्रिंक को बनाने के लिए आपको बस कुछ इंग्रीडिएंट्स की जरूरत होगी.

घर पर 5 मिनट में बना सकते हैं कैफे स्टाइल Caramel Frappuccino, नोट करें रेसिपी
घर पर ऐसे बनाएं Caramel Frappuccino, सीखें तरीका.

Caramel Frappuccino Recipe: आप भी रिफ्रेशिंग कॉफी पीने के शौकीन हैं और कैफे में जाने पर कैरेमल फ्रैपी चीनो ऑर्डर करते हैं, तो आज हम आपके लिए इसकी इंस्टेंट रेसिपी लेकर आए हैं. कैफे में कॉफी ऑर्डर करने पर इसे आने में जितना समय लगता है, बस उतने ही समय में आप इसे घर पर अपने हाथों से बनाकर तैयार कर सकते हैं. इस सुपर टेस्टी ड्रिंक को बनाने के लिए आपको बस कुछ इंग्रीडिएंट्स की जरूरत होगी, जो अक्सर लोगों के किचन में आसानी से मिल जाती है. मशहूर सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कैरेमल फ्रैपी चीनो बनाने की रेसिपी शेयर की है.

शेफ कुणाल की स्टाइल में कारमेल फ्रैप्पुचिनो बनाने का तरीका (How to Make Caramel Frappuccino in Chef Kunal's style)

अगर आपके पास कैरेमल सॉस है तो बस 5 मिनट में आपकी कॉफी बनकर तैयार हो सकती है और अगर सॉस नहीं है तो पहले सॉस तैयार करें.

सबसे पहले कैरेमल सॉस तैयार कर लें. इसके लिए एक पैन में चीनी, पानी और नींबू का रस डालें और चीनी को एक अच्छा सुनहरा, कौरेमल रंग मिलने तक पकाने के लिए पैन लो फ्लेम पर रखें. इसमें समय लगेगा इसलिए धैर्य रखें और चम्मच या स्पैटुला से न हिलाएं, बल्कि पैन को घुमाएं ताकि चीनी समान रूप से कैरेमलाइज हो जाए.

यह भी पढ़ें: आपको भी पसंद है न्यूटेला, तो इस बार मार्केट से नहीं बल्कि घर पर बनाएं, यहां जानें इसकी रेसिपी

जब चीनी का रंग बदले तो पैन को आग से उतार लें और क्रीम डालें. सुनिश्चित करें कि जब आप क्रीम को गर्म चीनी में मिलाएं तो वह रूम टेंपरेचर पर हो. इसे अच्छी तरह से फेंटें और फिर से गर्म होने के लिए रखें जब तक कि सॉस गाढ़ा और चिकना न हो जाए. अब इसमें बटर डालकर मिलाएं और आपका सॉस बनकर तैयार हैं. यूज करने से पहले इसे ठंडा होने दें.

ऐसे करें तैयार

Caramel Frappuccino बनाने के लिए बस एक ब्लेंडर में बर्फ के टुकड़े, दूध, कैरेमल सॉस, कॉफी पाउडर और वेनिला एसेंस मिलाएं. तब तक मिलाए जब तक बर्फ बहुत बारीक क्रिस्टल में न बदल जाए. निकाल कर एक गिलास में डालें. ऊपर से व्हिप्ड क्रीम डालें और इसे डेकोरेट करने के लिए व्हिप्ड क्रीम के ऊपर थोड़ा सा कैरेमल सॉस डालें और सर्व करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आपको पता है एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी हमारी और आपकी तरह इस ड्रिंक की हैं शौकीन, Can You Guess?
घर पर 5 मिनट में बना सकते हैं कैफे स्टाइल Caramel Frappuccino, नोट करें रेसिपी
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Next Article
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com