रेगुलर आलू की सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें आलू कुर्मा की यह स्वादिष्ट रेसिपी- Recipe Video Inside

आलू कुर्मा एक बेहद ही स्वादिष्ट रेसिपी है जो आपको आलू की अन्य रेसिपीज की तरह बिल्कुल भी निराश नहीं करेंगी.

रेगुलर आलू की सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें आलू कुर्मा की यह स्वादिष्ट रेसिपी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • आलू कुर्मा एक बेहद ही स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • आलू की अन्य रेसिपीज की तरह बिल्कुल भी निराश नहीं करेंगी.
  • आलू कुर्मा को बनाना बेहद ही आसान है.

जब भी भारतीय खाने की बात आती है तो यहां आपको हर व्यंजन की ढेरों वैराइटी देखने को मिलती हैं. अब चाहे बात ग्रेवी या करीज की हो, इसे भी आपको ढेरों रेसिपीज मिलती हैं. ऐसी बहुत सी नॉनवेज डिशेज है जिनकी लोकप्रियता को देखते हुए उनके वेजिटेरियन वर्जन भी आप सभी खुश चाव से खाते हैं. आज हम आपके साथ आलू कुर्मा या कोरमा का बेहतरीन उदाहरण लेकर आए हैं जो आप सभी को खूब पसंद आएगा. मगुलई व्यंजनों की बात करें तो हमारे पास चिकन और मटन से बनने वाली काफी कोरमा रेसिपीज हैं, जिन्हें हम प्लेन राइस या रोटी के साथ खाना पसंद करते है. वेजिटेरियन डिशेज की बात करें तो हमारे पास नवरत्न कोरमा की बेहतरीन रेसिपी है जिसे उबली हुई सब्जियों से तैयार किया जाता है. इसी लिस्ट में हम आलू कुर्मा की लाजवाब रेसिपी को जोड़ते हैं.

Sawan 2021: इन ट्रिक के साथ बनाएं व्रत स्पेशल आलू का हलवा, सब होंगे आपसे इम्प्रेस- Video Inside

आलू कुर्मा एक बेहद ही स्वादिष्ट रेसिपी है जो आपको आलू की अन्य रेसिपीज की तरह बिल्कुल भी निराश नहीं करेंगी. जैसाकि, हम सभी जानते हैं कि आलू कितना बहूमुखी है और इससे बनने वाले हर व्यंजन को सभी उम्र के लोग चाव से खाते हैं. आलू कुर्मा को बनाना बेहद ही आसान है और इसकी खास रेसिपी को एनडीटीवी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है जिसे देखकर आप आसानी से इस रेसिपी को तैयार कर सकते हैं.

आलू कुर्मा या कोरमा बनाने के लिए आपको फ्राइड आलू, दही, क्रीम, प्याज, तेल, लाल मिर्च पाउडर, नमक, अदरक लहसुन का पेस्ट, काजू का पेस्ट, काली मिर्च और जावित्री पाउडर की जरूरत होती है. दही में लाल मिर्च पाउडर और अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर मिला लें. एक पैन में तेल के गरम होते ही इसमें छोटी इलाइची, प्याज डालकर भूनें. इसके बाद दही का तैयार  मिश्रण इसमें डालें. अब काजू का पेस्ट डालें और अच्छी तरह से मिलाएं. फ्राइड आलू के साथ नमक, कालीमिर्च और जावित्री पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. जरूरत के मुताबिक पानी डालकर धीमी आंच पर 5 से 6 मिनट तक पकाएं, सर्विंग बाउल में निकालकर हरे धनिए से गार्निश करें सर्व करें.

आलू कुर्मा बनाने के लिए यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Homemade Paneer Bhurji: इस तरह घर पर बनाएं स्वादिष्ट पनीर भुर्जी, सब चाटते रह जाएंगे उंगलियां-Recipe Inside