विज्ञापन
Story ProgressBack

लिप को ब्राइट करने के लिए ऐसे करें शहद का इस्तेमाल, ड्राई होंठों से भी मिलेगी...

Honthon Ko Soft Kaise Kare: जैसे स्किन की देखभाल जरूरी है ठीक उसी तरह होठों की देखभाल भी जरूरी है. शहद में नेचुरल एंजाइम पाए जाते हैं, जो लिप रेडियंस में मदद करते हैं.

Read Time: 3 mins
लिप को ब्राइट करने के लिए ऐसे करें शहद का इस्तेमाल, ड्राई होंठों से भी मिलेगी...
Honey For Lips: होंठों को हेल्दी रखने के लिए शहद का करें इस्तेमाल.

Honey For Lips: ठंड का मौसम हो या गर्मी का होंठ ड्राई होना एक आम समस्या में से एक है. कई बार होंठ ड्राई होने के चलते इस तरह से फट जाते हैं कि उनसे खून तक निकलने लगता है, जिससे होंठों में काफी दर्द भी होता है. अगर आप भी होंठों को पूरी तरह से मॉइश्चराइज करना चाहते हैं. तो आप घरेलू उपाय को अपना सकते हैं. ड्राई होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. शहद को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. शहद को ब्यूटी के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. आपको बता दें कि शरद में कैल्शियम, कॉपर, पोटैशियम, मैंगनीज, जिंक जैसे तमाम पोषक तत्व पाए जाते हैं जो स्किन और सेहत दोनों के लिए फायदेमंद हैं. तो चलिए जानते हैं होंठों को हेल्दी रखने और ब्राइट करने के लिए कैसे करें शहद का इस्तेमाल.

जैसे स्किन की देखभाल जरूरी है ठीक उसी तरह होठों की देखभाल भी जरूरी है. शहद में नेचुरल एंजाइम पाए जाते हैं, जो लिप रेडियंस में मदद करते हैं. शहद के नियमित इस्तेमाल से होठों की स्किन पर जमे डेड स्किन सेल्स निकल आते हैं, साथ ही यह पूरी तरह से हाइड्रेटेड रहती हैं. मॉइश्चर मेंटेन रहने और डेड स्किन सेल्स के निकल जाने से होंठ अच्छे और ब्राइट नजर आते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajma Chaat: चाट खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें प्रोटीन से भरपूर राजमा चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे करें शहद का इस्तेमाल- (How To Use Honey For Lips)

होंठों को ब्राइट और ड्राई होने से बचाने के लिए आप शहद को होंठों पर लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से होंठों की स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. अगर आपके होंठ बहुत ज्यादा फट रहे हैं तो आप शहद को स्क्रब की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे होंठों की डेड स्किन आसानी से निकल जाएगी.

World Cancer Day | Breast Cancer: Symptoms & Signs | स्तन कैंसर के कारण, लक्षण, इलाज, बचाव

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
लिप को ब्राइट करने के लिए ऐसे करें शहद का इस्तेमाल, ड्राई होंठों से भी मिलेगी...
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Next Article
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;