Honey For Lip Care: होंठों पर लगाने से पहले शहद में मिलाएं ये 5 चीजें, बढ़ेगा गुलाबीपन और खूबसूरती

Honey For Lips: अगर आप भी अपने होठों को नैचुरली बनाना चाहते हैं तो आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे न सिर्फ आपकी लिप्स सॉफ्ट होगा बल्कि उसकी खूबसूरती भी बढ़ जाएगी. ये हैं कुछ टिप्स और इसके फायदें.

Honey For Lip Care: होंठों पर लगाने से पहले शहद में मिलाएं ये 5 चीजें, बढ़ेगा गुलाबीपन और खूबसूरती

Honey For Lips: शहद को हम लिप बाम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Benefits Of Honey For Lips: होंठ हमारे शरीर के सबसे ज़्यादा संवेदनशील और खूबसूरत अंगों में से एक माने जाते हैं. मौसम में बदलाव होने या स्मोकिंग या होंठ चबाने जैसी आदतों के चलते अक्सर होंठ सूखे और बेजान जैसे दिखने लगते हैं. टैनिंग की वजह से भी लोग अक्सर होंठ काले होने की शिकायत करते नजर आते हैं. ऐसे में शहद हमारे होठों के लिए एक वरदान के तौर पर काम कर सकता है. आज हम आपको होठों पर शहद लगाने के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं. अगर आपको भी होंठ फटने, सूखने, काले होने या टैनिंग की दिक्कत आ रही है तो शहद को इस्तेमाल करके आप अपने होंठों को खूबसूरत, मुलायम, और आकर्षक बना सकते हैं. 

राखी के लिए 7 स्वादिष्ट और सेहतमंद डेसर्ट रेसिपी, सिर्फ एक पीस नहीं कटोरा भरके खाएंगे सारे

होंठों पर बादाम तेल के साथ शहद लगाएं:

शहद को हम लिप बाम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. शहद के अंदर एंटी-बैक्टीरिया के तत्व मौजूद होते हैं, जिनकी वजह से इस सूखे और फटे होठों पर लगाने से तुरंत आराम मिलता है. इसके लिए जैतून या बादाम के तेल में शहद मिलाकर आप नैचुरल लिप बाम तैयार कर सकते हैं.

दाल, चावल और रोटी खाने की बजाय डाइट में शामिल करें ये 3 स्मूदी, Belly Fat घटाने में मिलेगी मदद

होठों कोमल बनाएगा नींबू रस और शहद:

एक बड़े चम्मच में शहद लें और उसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें. इसे आपस में मिलाकर एक पेस्ट की तरह अपने होंठों पर इस्तेमाल करें और फिर इसका जादू देखें. इस पेस्ट को हर रात को सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं और फिर सुबह धो लें. इससे पूरे दिन आपके होठों को धूप से नैचुरल सुरक्षा मिलेगी. होठों के काले धब्बे दूर होंगे और होठ मुलायम होते जाएंगे.

gbr66eoo

ओट्स और शहद होंठों को बनाएंगे मुलायम:

अगर आप होठों के कालेपन को दूर करके उसे मुलायम और गुलाबी बनाना चाहते हैं, तो फिर ओट्स और शहद को भी स्क्रब के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. आधा चम्मच ओट्स और आधा चम्मच शहद लेकर उसका पेस्ट बनाएं और अपने होठों पर कुछ देर स्क्रब करें. धीरे-धीरे आपके होंठ गुलाबी और मुलायम दिखने लगेंगे.

दही को क्यों वजन घटाने के लिए कारगर माना जाता है? जानें 6 कारण और फायदे

गुलाब पाउडर के साथ शहद लगाएं:

गुलाब जल के फ़ायदे तो सभी को पता होंगे लेकिन गुलाब पाउडर को शहद के साथ होठों पर लगाने से आपके होंठ तरो-ताज़ा नज़र आने लगते हैं. रात को गुलाब पाउडर और शहद का पेस्ट बनाकर अपने होंठों पर लगाएं और फिर अगली सुबह इसे धो लें. इससे दिनभर आपके होठों की चमक बरकरार रहेगी. 

होठों का कालापन दूर करेगा चुकंदर का रस और शहद:

चुकंदर के अंदर ब्लीचिंग के तत्व मौजूद होते हैं, इसलिए चुकंदर के रस को शहद के साथ होठों पर लगाने से या मसाज करने से होंठों का कालापन दूर होता है. चुकंदर के रस में कुछ बूंद शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे होठों पर इस्तेमाल करें और धो लें. कुछ समय में ही आपके होंठ मुलायम और गुलाबी दिखने लगेंगे.

Weight Gain करना चाहते हैं तो आपके लिए फायदेमं हैं ये Weight Gain Shake बनाने की 3 आसान रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.