Holi 2023, Last Minute Quick Snacks Recipe: लास्ट मिनट पर होली में बनाएं ये क्विक और टेस्टी स्नैक

होली में शानदार मिठाइयों और स्नैक्स के बिना यह त्योहार अधूरा माना जाता है. लेकिन कई बार समय की कमी के चलते हम खाने में बहुत कुछ नहीं बना पाता हैं . अगर आप भी इस तरह की परेशानी की सामना कर रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ क्विक और आसान रेसिपी.

Holi 2023, Last Minute Quick Snacks Recipe: लास्ट मिनट पर होली में बनाएं ये क्विक और टेस्टी स्नैक

Holi 2023: इस होली बनाएं झटपट बनने वाले ये स्नैक.

खास बातें

  • होली के व्यंजन तैयार करने के लिए नहीं है ज्यादा समय?
  • कम समय में बनाना है कुछ टेस्टी.
  • लास्ट मिनट में होली पर बनाएं ये क्विक स्नैक्स.

क्या आपने पहले से ही प्लान बना लिया है कि आप होली के लिए क्या बनाने जा रहे हैं? या आपने आखिरी मिनट के लिए सब कुछ छोड़ दिया है? इस साल होली सप्ताह के बीच में पड़ रही है, ऐसे में अगर आपके पास इसकी तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं है तो ये बात पूरी तरह से समझ में आती है. आज हम आपके लिए लास्ट मिनट में होने वाली तैयारी के लिए कुछ ऐसे होली स्नैक्स की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो आपकी इस परेशानी को दूर कर देगी. अच्छी बात यह है कि इस लिस्ट में शामिल सभी रेसिपी को बनाने में बहुत कम समय लगता है. आप इन्हें अपने पास रखी चीजों से आसानी से तैयार कर सकते हैं. आइए बताते हैं क्या हैं वो चीजें जो लास्ट टाइम पर बनाकर अपने होली को और रंगीन कर सकते हैं.

Instant Papad: होली पर इस तरह बनाएं झटपट पापड़, ट्राई करें ये आसान रेसिपी

होली 2023: लास्ट-मिनट होली स्नैक्स | क्विक और आसान होली रेसिपी (Holi 2023: Last-Minute Holi Snacks | Quick And Easy Holi Recipes):

1. क्रिस्पी लेयर्ड मठरी (Crispy Layered Mathri):

d873jomg

स्वादिष्ट मठरी किसे खाना पसंद नहीं होती है? इसे कई तरह से अलग-अलग स्वाद और आकार दिया जा सकता है: आप मेथी मठरी, अचारी मठरी, ओट्स मठरी और यहाँ तक कि आलू मठरी भी बना सकते हैं. लेकिन अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो हम व्लॉगर पारुल द्वारा अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर की गई कुरकुरी परतदार मठरी बनाने की सलाह देंगे.  इस मठरी को बनाने में केवल 10 मिनट का समय लगता है और इसे बनाने के लिए आपको केवल मैदा, अजवाइन, नमक, काली मिर्च पाउडर, घी और तेल चाहिए.  रेसिपी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Holi 2023: होली पर इस बार मेहमानों को खिलाना है मीठे में कुछ खास, तो घर पर 10 मिनट में बनाएं 'इंस्टेंट रसमलाई'- Recipe Inside

2. पनीर गुझिया (Paneer Gujiya)

o82q1vdg

आप  होली पर गुझिया या करंजी बनाने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक आसान गुझिया बनाने की रेसिपी. और यह मीठी नहीं बल्कि नमकी है. इसके लिए आपको थोड़ा सा गूंथ कर अलग रख देना है. फिर इसकी फिलिंग में पनीर, मटर, मसाले और थोड़े से चीज़ की स्टफिंग की जाती है. आमतौर पर लोग इस तरह की गुझिया की उम्मीद नहीं करते हैं. क्योंकि हर कोई मीठी गुझिया ही खाता है. लेकिन अगर आप मीठे के शौकीन नहीं है और इस बार कुछ अलग बनाना चाहते हैं तो ये गुझिया आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

मीठी गुझिया की रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

Holi 2023: देश के अलग-अलग राज्यों में अलग अंदाज में मनाई जाती है होली, बनते हैं ये पारंपरिक पकवान

3.  दही-पूरी चाट (Dahi - Puri Chaat)

9q8bafso

होली पर एक और डिश जो बहुत पसंद की जाती है वह है चाट. आप चाट आइटम को खाने से कभी मना नहीं कर सकते हैं क्योंकि ये बहुत स्वादिष्ट होते हैं. इस होली पर आप भी चेस्टी चाट बनाकर त्योहार के मजे को दोगुना कर सकते हैं. दही पूरी चाट बनाने में बेहद आसान होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Dahi Bhalla Recipe: होली पर शेफ स्टाइल में बनाएं परफेक्ट और टेस्टी दही भल्ला, यहां है आसान रेसिपी

4. ब्रेड दही वड़ा (Bread Dahi Vada)

7mgfc6p

आपने दही वड़ा और दही भल्ले तो खाए होंगे, लेकिन क्या आपने अभी तक ब्रेड के दही वड़े का स्वाद चखा है? यह क्लासिक डिश को बनाना भी बहुत आसान है. आमतौर पर दही वड़ा में आमतौर पर उड़द की दाल की आवश्यकता होती है, लेकिन ब्रेड दही वड़ा में ब्रेड का उपयोग किया जाता है. ब्रेड दही वड़ा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Holi 2023: होली पार्टी में मेहमानों को परोसे गर्मागर्म तंदूरी सोया चॉप, शेफ संजीव कपूर से सीखें रेसिपी