Diwali 2021: दीवाली पर कैसे सजाएं मेहमानों के लिए थाली, जानें फेमस शेफ सारांश गोइला से

Happy Diwali 2021: सारांश गोइला का कहना है कि आपको दिवाली पर थाली ऐसी सजानी है कि ये सुंदर और आकर्षक ही नहीं लजीज व संतुलित भी नजर आए. सारांश ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी इस बारे में बताया है.

Diwali 2021:  दीवाली पर कैसे सजाएं मेहमानों के लिए थाली, जानें फेमस  शेफ सारांश गोइला से

Diwali 2021: दिवाली प्लेट में इंडियन के साथ ही कुछ वेस्टर्न आइटम्स भी रखें.

Happy Diwali 2021:  रोशनी का त्योहार दिवाली सामने है. ऐसे में इस खास दिन के लिए मेन्यू डिसाइड करने की कवायद भी शुरू हो गई है. इस दिवाली क्या-क्या व्यंजन बनाए और अपने मेहमानों को सर्व करें इसे लेकर तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. दिवाली पर घर को चमकाने और सजाने के साथ ही अच्छे-अच्छे पकवान बनाने और उन्हें सर्विंग प्लेट में अच्छे से सजाकर सर्व करना भी अहम होता है. जिस तरह हम घर को सजाने के लिए तरह-तरह की रंगीन लाइट और झालर आदि इस्तेमाल करते हैं उसी तरह मेहमानों को लुभाने के लिए दिवाली की थाली भी तैयार की जाती है. फेमस सेलिब्रिटी शेफ सारांश गोइला बता रहे हैं कि दिवाली की प्लेट कैसे सजाएं कि आपकी थाली सबसे सुंदर, आकर्षक और संतुलित नजर आए.

View this post on Instagram

A post shared by Saransh Goila (@saranshgoila)


शेफ सारांश गोइला का कहना है कि आपको दिवाली पर थाली ऐसी सजानी है कि ये सुंदर और आकर्षक ही नहीं लजीज भी नजर आए. सारांश ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी इस बारे में बताया है. सारांश कहते हैं कि इस दिवाली दिल वाले बनिए और अपनी दिवाली प्लेट में भर-भर कर मिठाइयां और दूसरे स्नैक्स रखिए. साइड में थोड़ा नमकीन भी ऐड करिए.

सारांश ने ऐसे सजाई दिवाली की थाली:

वीडियो में सारांश दिखा रहे हैं कि वे अपनी दिवाली प्लेट में क्या-क्या रखते हैं. दिवाली प्लेट में इंडियन के साथ ही कुछ वेस्टर्न आइटम्स भी रखें. दिवाली की थाली में दो तरह की नमकीन डिश रखें, दो तरह के स्वीट्स डालें. आप एक भारतीय और एक वेस्टर्न मिठाई भी रख सकते हैं. वहीं इसमें थोड़े चिप्स डालें और थोड़े पकोड़े रखें. सारांश ने खुद थाली सजा कर भी दिखाई है. उन्होंने दिवाली की प्लेट में थोड़े समोसे रखें, इसमें खांडवी ऐड की. मीठे में काजू की बर्फी और मैकरून डालें. इसके साथ ही एक कटोरी में ऑलिव्स और साथ में चिप्स रखे. वहीं एक किनारे थोड़े से पकौड़े रख दिए. 

अपनों की पसंद का रखें ख्यालः

सारांश की तरह आप भी इस दिवाली पर तरह-तरह की मिठाइयों और व्यंजनों से दिवाली की प्लेट सजाएं. आप अपनी और अपने परिवार या दोस्तों के पसंद के अनुसार इसमें मिठाइयां और दूसरे स्नैक्स ऐड करें ताकि ये सभी को पसंद आए और आप महफ़िल की जान बन जाए.

Pneumonia: Symptoms, Causes | What To Eat In Pneumonia: ये चीजें नहीं होने देंगी निमोनिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Kakori Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें लखनऊ के फेमस काकोरी कबाब
Railway-Style Omelette Sandwich: आपके ब्रेकफास्ट के लिए अल्टीमेट रहेगी यह रेलवे ऑमलेट सैंडविच
Bubble French Fries: शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की बच्चों के लिए यूनिक रेसिपी आज ही बनाएं क्रिस्पी और क्रंची बबल फ्रेंच फ्राइज
Benefits Of Carrot In Winter: सर्दियों में गाजर खाने के जबरदस्त फायदे