Breakfast Recipes: ब्रेकफास्ट में बनाएं ये 9 क्विक और हेल्दी रेसिपी

Quick Breakfast Recipes: हैवीवेट ब्रेकफास्ट करना सबसे अच्छा ऑप्शन नहीं है. इसके बजाय, अपने आप को थोड़ा लाइट देने की कोशिश करें और कुछ क्विक और ब्रेकफास्ट रेसिपीज बनाएं.

Breakfast Recipes: ब्रेकफास्ट में बनाएं ये 9 क्विक और हेल्दी रेसिपी

Breakfast Recipes: ये 9 क्विक और सिम्पल ब्रेकफास्ट रेसिपीज.

खास बातें

  • ब्रेकफास्ट में आप चीला बना सकते हैं.
  • उपमा एक हेल्दी रेसिपी है.
  • ब्रेकफास्ट सलाद एक हेल्दी ऑप्शन में से एक है.

Quick Breakfast Recipes: फेस्टिवल में टेस्टी फूड, मिठाइयां और हार्टली मील फ्रेंड और फैमिली को एक साथ लाने में मदद करते हैं. कोई भी अवसर, पार्टी पर्व फूड के बारे में ही है. लेकिन मौज-मस्ती और खान-पान आपको थोड़ा थका सकता है. ऐसे में हैवीवेट ब्रेकफास्ट करना सबसे अच्छा ऑप्शन नहीं है. इसके बजाय, अपने आप को थोड़ा आराम देने की कोशिश करें और कुछ क्विक और सिम्पल ब्रेकफास्ट रेसिपीज के लिए जाएं. सुनिश्चित नहीं हैं कि एक पूर्ण पार्टी के बाद सुबह क्या कुक करना है? एक बीजी पार्टी के बाद सुबह जाने के लिए यहां नौ ब्रेकफास्ट की रेसिपी दी गई हैंः

1. बेसन चीलाः

बेसन चीला हमेशा से ही क्विक और आसानी से बनने वाला इंडियन ब्रेकफास्ट रहा है. बेसन या चने का आटा ग्लूटेन फ्री, प्रोटीन और फाइबर से भरपूर होता है.

crhdlpg8
चीला एक टेस्टी डिश है.

2. पालक पैनकेकः

पेनकेक्स मज़ेदार और बनाने में आसान हैं. पालक के साथ पकाकर डिश में एक हेल्दी ट्विस्ट एड करें. फिलिंग के लिए, मशरूम और पनीर डालें.

3. फ्राई हुए मशरूम के साथ चिकन आमलेटः

बिना झंझट के ब्रेकफास्ट करना चाहते हैं? एक ऑमलेट फ्राई करें. प्याज़, सेलेरी और सोया सॉस के साथ पके हुए चिकन के टुकड़े डालें. भुने हुए मशरूम के साथ सर्व करें. 

v0hku1o
चीजी ऑमलेट.

4. रवा उपमाः

क्विक और लाइट ब्रेकफास्ट के लिए साधारण इंडियन रवा उपमा ट्राई करें. रवा या सूजी को राई, धनिया पत्ती, काले चने, सब्जियों और मसालों के साथ पकाएं.

5. ओट्स उत्तपमः 

इस डिश को 15 मिनट से भी कम समय में बनाया जा सकता है. स्वादिष्ट रेसिपी का आनंद लेते हुए ओट्स, सूजी, दही और सब्जियों का लाभ उठाएं.

6. फ्रेश फ्रूट मूसलीः

मूसली और फ्रेश फ्रूट से बने एक अच्छे ब्रेकफास्ट बाउल में कुछ भी नहीं है. इस हेल्दी कटोरे के साथ खुद को फिर से जीवंत और डिटॉक्स करें.

bircher museli
मुसली  के साथ डिश बनाएं.

7. क्रैनबेरी वेलनेस बाउल:

अपने क्लिक फिक्स होने वाले ब्रेकफास्ट बाउल में क्रैनबेरी का मीठा-खट्टा स्वाद एड करें. शकरकंद, गाजर, हरे प्याज़, अंकुरित चने और लेट्यूस जैसी ढेर सारी सामग्री डालें.

8. ब्रेकफास्ट सलादः

आप सलाद के साथ दिन की शुरुआत हल्के नोट पर कर सकते हैं. यह पार्टियों की एक रात के बाद आपके शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करेगा.

9. मेलन और कीवी फ्रूट स्मूदीः

ब्रेकफास्ट के लिए एक क्विक ऑप्शन चाहते हैं. खरबूजे और कीवी को दूध और शहद के साथ मिक्सर में पीस लें. एक साधारण ब्रेकफास्ट के लिए इस स्मूदी का आनंद लें.

iqofe9u8
ब्रेकफास्ट के लिए रिफ्रेश स्मूदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.