50 की उम्र में भी दिखना है 30 जैसा तो आज ही खाना शुरू कर दें ये सफेद चीज, बुढ़ापा पास भी नहीं आएगा

Hamesha jawan kaise dikhe: शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो हमेशा जवान रहता चाहता है और कोई भी बूढ़ा नहीं होना चाहता है. आज हम आपको एक ऐसे सुपरफूड के बारे में बताएंगे जो आपकी बढ़ती उम्र को रोक कर रखने में मदद कर सकता है.

50 की उम्र में भी दिखना है 30 जैसा तो आज ही खाना शुरू कर दें ये सफेद चीज, बुढ़ापा पास भी नहीं आएगा

How to Look Young: हमेशा जवां बनाए रखने में मदद करेगी ये एक चीज.

Badhti Umar ko Kaise Roke: शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो हमेशा जवान रहता चाहता है और कोई भी बूढ़ा नहीं होना चाहता है. जब भी कोई बूढ़ा होता है तो वो अपनी जवानी के दिनों को याद करता है. हालांकि आज के समय में साइंस ने खूब तरक्की कर ली है लेकिन बढ़ती उम्र को रोक पाएं ऐसा अभी कुछ भी सामने नहीं आया है. ऐसे में आप कुछ ऐसे तरीके अपना सकते हैं जो बढ़ती उम्र को रोक तो नहीं सकता लेकिन इसको लाने में देरी कर सकता है. आज हम आपको एक ऐसे सुपरफूड के बारे में बताएंगे जो आपकी बढ़ती उम्र को रोक कर रखने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं इस सुपरफूड के बारे में-

हमेशा जवां बने रहने के लिए खाएं ये ड्राई फ्रूट ( Anti Aging Food । Dry Fruit which can stop your age)

ये भी पढ़ें: 7 दिनों में कम हो सकता है 4-5 किलो वजन, गल जाएगा शरीर में जमा सारा फैट, बस सुबह से शाम तक कर लें ये काम

आपके किचन में पाया जाने वाला मखाना एक ऐसा सुपरफूड है जो आपकी बढ़ती उम्र को रोकने में मदद कर सकता है. मखाने में ऐसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपकी स्किन और बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. 

एंटी-ऑक्सीडेंट

इसमें पाए जाने वाले एंटी-ऑक्सीडेंट स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले डैमेज से बचाने में मदद करते हैं और उम्र बढ़ने की प्रोसेस को स्लो कर देते हैं. 

झुर्रियां

मखाने में विटामिन ई पाया जाता है जो चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है. 

प्रोटीन 

इसके अलावा मखाने में पाया जाने वाला प्रोटीन और आयरन होता है जो स्किन को बेहतर बनाता है और स्ट्रेस फ्री रखने में मदद करता है. इसमें पाए जाने वाले तत्व एजिंग की समस्या को भी कम करने में मदद करते हैं. ये ब्लड प्रेशर की समस्या को भी दूर करता है. 

कैसे करें सेवन 

आप अपनी डाइट में मखाने को कई तरीके से शामिल कर सकते हैं. आप दूध के साथ मखाने को पकाकर इसका सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा आप मखानों को देसी घी में फ्राई कर के भी इसका सेवन कर सकते हैं. 

आलू सब्जी है या अनाज? आखिर इस पर क्यों मचा है बवाल, जानिए पूरा मामला



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)