Navratri 2022: इस नवरात्रि उपवास में झटपट बनाएं व्रत फ्रेंडली स्वादिष्ट शकरकंदी हलवा

Vrat-Special Shakarkandi Halwa: हिंदुओं के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक, नवरात्रि की शुरूआत हो गई है. नौ दिनों तक चलने वाले इस त्योहार को श्रद्धालु बहुत उत्साह के साथ मनाने के लिए तैयार हैं.

Navratri 2022: इस नवरात्रि उपवास में झटपट बनाएं व्रत फ्रेंडली स्वादिष्ट शकरकंदी हलवा

Navratri 2022: हिंदुओं के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक, नवरात्रि की शुरूआत हो गई है.

खास बातें

  • व्रत में आप शकरकंदी हलवा खा सकते हैं.
  • शकरकंदी हलवा बनाना बहुत आसान है.
  • शकरकंदी को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.

Vrat-Special Shakarkandi Halwa: हिंदुओं के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक, नवरात्रि की शुरूआत हो गई है. नौ दिनों तक चलने वाले इस त्योहार को श्रद्धालु बहुत उत्साह के साथ मनाने के लिए तैयार हैं. अनजान लोगों के लिए, नौ दिनों तक चलने वाला यह सेलिब्रेशन देवी दुर्गा के नौ अवतारों को समर्पित है, जहां कई भक्त उपवास रखते हैं. भारत में हर दूसरे त्योहार की तरह, यह त्योहार भी मिठाइयों और डिज़र्ट के बिना अधूरा है. इसे ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए एक व्रत-स्पेशल शकरकंदी हलवा रेसिपी लेकर आए हैं जो निश्चित रूप से आपके टेस्ट बड को इप्रेस करेगा. 

इस रेसिपी को तैयार करने के लिए, आपको अपने किचन पेंट्री से कुछ बुनियादी सामग्री चाहिए- शकरकंद, चीनी, घी, और बहुत कुछ. इस हलवे की रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे तैयार होने में सिर्फ 20-25 मिनट का समय लगता है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आइए जल्दी से इसे बनाना सीखें. नीचे एक नज़र डालें. 

Shardiya Navratri 2022: साबूदाना खिचड़ी से हटकर इस नवरात्रि व्रत में ट्राई करें स्वाद और सेहत से भरपूर साबूदाने की चाट

कैसे बनाएं शकरकंदी हलवा- How To Make Shakarkandi Halwa:

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले एक प्रेशर कुकर में 3-4 शकरकंद पकाने होंगे. एक बार जब ये नरम और मशी हो जाएं, तो उन्हें आलू मैशर का उपयोग करके अच्छी तरह से मैश कर लें. सेट होने के लिए एक साइड रख दें. 

अगला स्टेप एक नॉन-स्टिक पैन में घी या तेल गरम करना है, काजू और बादाम को गोल्डन होने तक फ्राई करना है. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें निकाल लें! 

Navratri Vrat Recipe: नवरात्रि व्रत में साबूदाने से बनाएं ये 4 स्वादिष्ट रेसिपीज

अब उसी घी में मैश किए हुए शकरकंद डालें. इसे अच्छी तरह से मिलाएं और मीडियम-लो हीट पर कम से कम 3 से 4 मिनट तक भूनें. स्वादानुसार चीनी डालें.

सुगंध के लिए, इलायची पाउडर और कुछ केसर वोइला, आपका हलवा टेस्ट के लिए तैयार है!

इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट में बताएं कि आप सभी को यह कैसी लगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com