पकाने से पहले कच्चा ही फेस पर लगा लें ये चीज, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो, हर कोई पूछेगा दमकती त्वचा का राज

Instant Glow Face Pack: अगर किसी पार्टी या फंक्शन पर जाने से पहले आपको पार्लर जाने का टाइम नहीं मिला है तो आप घर पर इन इंस्टेंट ग्लोइंग फेस पैक बना सकते हैं जो बिना पैसा खर्च किए आपके चेहरे पर ग्लो ले आएगा.

पकाने से पहले कच्चा ही फेस पर लगा लें ये चीज, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो, हर कोई पूछेगा दमकती त्वचा का राज

Glowing Face Pack: फेस पर इंस्टेंट निखार लाएंगे ये फेस पैक.

Homemade Face Pack for Instant Glow: त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है. नवंबर महीने की शुरूआत होते ही करवा चौथ है और फिर उसके बाद दीवाली, भाई दूज जैसे त्योहार शुरू हो जाएंगे. इन त्योहारों पर हर कोई चाहता है कि वह सबसे खूबसूरत और अलग दिखे. इसके लिए महिलाएं पार्लर पर जाकर हजारों रूपए खर्च करती हैं. वहीं महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग और बेदाग दिखे. लेकिन कई बार ये चीजें भी काम नहीं आती हैं. ऐसे में लोग घरेलू नुस्खों पर भरोसा करना ज्यादा पसंद करते हैं. त्योहार के पहले स्किन केयर करना उसको धूल और धूर से बचाकर रखना कई महिलाओं के लिए एक टफ टॉस्क हो जाता है. बिजी शेड्यूल और घर के काम के चलते खुद के लिए समय नहीं मिल पाता है. अगर आप भी इसी लिस्ट में शामिल हैं जो स्किन केयर या स्किन को पैंपर करने का टाइम नहीं निकाल पाती हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक बताएंगे जो चेहरे पर इंस्टेंट निखार लाने में मदद कर सकते हैं. 

इंस्टेट निखार के लिए होममेड फेस पैक ( Homemade Face Pack for Instant Glow)

ये भी पढ़ें: शहद में इस चीज को मिलाकर लगा लीजिए चेहरे पर, कुछ ही दिनों में मिलेगी फेशियल जैसी निखरी त्वचा

ओटमील और दूध 

कच्चा दूध स्किन में निखार लाने में मदद करता है वही ओटमील स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद कर सकता है. अगर आपके पास पार्लर जाने का यह स्किन केयर का टाइम नहीं मिला है तो आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पैक को बनाने के लिए कटोरी में 2 चम्मच ओटमील, 2 चम्मच दूध और एक चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. अब चेहरे को पानी से धोकर साफ कर लें. आप अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो देख सकते हैं. 

बेसन और हल्दी

बेदाग, निखरी और इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप चेहरे पर बेसन और हल्दी से बना फेस पैक लगा सकती हैं. इस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन और चुटकी भर हल्दी पाउडर लेना है. इसके बाद इसमें गुलाब जल को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस पैक को फेस पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को पानी से धोलें. इसके बाद आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो देखने को मिलेगा.

मुल्तानी मिट्टी और चंदन

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी और चंदन से बने फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 2 चम्मच चंदन पाउडर और गुलाब जल डालकर अच्छी तरह मिला लें. अब इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. उसके बाद चेहरे को पानी से धो लें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)