Glowing Skin Diet: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो फॉलो करें ये ईजी डाइट प्लान, कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी पिगमेंटेशन की समस्या

Glowing Skin Diet Plan: स्किन में पिंपल्स की समस्या कई कारणों से हो सकती है. जैसे पेट का साफ ना रहना, हेल्दी डाइट का सेवन ना करना, ऑयली चीजें खाना, हार्मोनल बदलाव आदि. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो आपको अपनी डाइट का खास ख्याल रखने की जरूरत है.

Glowing Skin Diet: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो फॉलो करें ये ईजी डाइट प्लान, कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी पिगमेंटेशन की समस्या

Glowing Skin Diet: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें.

खास बातें

  • चमकती त्वचा पाने के लिए बेस्ट डाइट प्लान.
  • स्किन को हेल्दी रखने के लिए पोषण की आवश्यकता होती है.
  • केला त्वचा में कोलेजन के उत्पादन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

Diet For Healthy Skin: चमकदार और हेल्दी स्किन भला कौन नहीं चाहता है. लेकिन आज की इस खराब लाइफस्टाइल के चलते स्किन संबंधी समस्या सबसे ज्यादा देखी जाती है खासतौर पर युवा वर्ग में. स्किन में पिंपल्स की समस्या कई कारणों से हो सकती है. जैसे पेट का साफ ना रहना, हेल्दी डाइट का सेवन ना करना, ऑयली चीजें खाना, हार्मोनल बदलाव आदि. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो आपको अपनी डाइट का खास ख्याल रखने की जरूरत है. क्योंकि जैसे शरीर को सेहतमंद रखने के लिए पोषण से भरपूर डाइट जरूरी है ठीक उसी तरह स्किन को भी हेल्दी रखने के लिए पोषण की आवश्यकता होती है. तो चलिए जानते हैं स्किन को हेल्दी रखने के लिए क्या खाएं.

स्किन को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें- Glowing Skin Diet Plan in Hindi:

1. नींबू पानी-

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप अपने दिन की शुरूआत नींबू पानी के साथ कर सकते हैं. इसमें आप एलोवेरा जूस को भी एड कर सकते हैं. इससे स्किन को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है. 

खाने के बाद खालें ये एक चीज, बेहतर डाइजेशन के साथ कब्ज और अपच भी हो जाएंगे गायब

q6h3bs88

2. पानी-

पानी को सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद माना जाता है. 3-4 लीटर रोजाना पानी पी कर स्किन को हेल्दी रख सकते हैं. क्योंकि पानी शरीर को हाइड्रेट रखने के साथ ही शरीर और त्वचा से टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद कर सकता है. 

3. हरी पत्तेदार सब्जियां-

हरी पत्तेदार सब्जियों में विटामिन बी12 की अच्छी मात्रा पाई जाती है, जो शरीर में इस खास विटामिन की कमी को पूरा कर हाइपरपिगमेंटेशन से बचाव का काम कर सकता हैं. डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल कर स्किन को हेल्दी रख सकते हैं. 

Constipation की समस्या से परेशान हैं तो इन 5 तरीकों से करें अमरूद का सेवन, झटपट मिलेगा आराम

4. हल्दी-

किचन में मौजूद हल्दी एक ऐसा मसाला है जिसे स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. हल्दी में पॉलीफेनोल्स पाए जाते हैं. हल्दी में पाए जाने वाले पॉलीफेनोल्स स्किन में मेलेनिन के उत्पाद को रोकने में मददगार हो सकते हैं.

5. केला-

केला विटामिन-सी और बी 6 से भरपूर होता है. केला त्वचा में कोलेजन के उत्पादन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है. रोजाना केले को डाइट में शामिल कर आप स्किन को हेल्दी रख सकते हैं. 
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)