Diabetes Diet: डायबिटीज मरीजों के लिए परफेक्ट है ये पौष्टिक पनीर बेसन चीला

Diabetes-Friendly Cheela: ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील माना जाता है. यह रात भर के खाली पेट के बाद खाया जाता है और हमारे शरीर को पूरे दिन प्रभावी ढंग से कार्य करने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों से भर देता है.

Diabetes Diet: डायबिटीज मरीजों के लिए परफेक्ट है ये पौष्टिक पनीर बेसन चीला

खास बातें

  • पनीर बेसन चीला एक टेस्टी ब्रेकफास्ट है.
  • ब्रेकफास्ट में आप पनीर बेसन चीला बना सकते हैं.
  • पनीर बेसन चीला को आसानी से कम समय में बना सकते हैं.

Diabetes-Friendly Cheela: ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील माना जाता है. यह रात भर के खाली पेट के बाद खाया जाता है और हमारे शरीर को पूरे दिन प्रभावी ढंग से कार्य करने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों से भर देता है. और यदि आप डायबिटीज से पीड़ित हैं, तो अपने दिन की शुरुआत पोषक तत्वों से भरपूर नाश्ते से करना और भी आवश्यक है. ऐसा नहीं करने से आपके ब्लड शुगर के स्तर में उतार-चढ़ाव हो सकता है और यह निश्चित रूप से रिकमेंडेड नहीं है. इसलिए, यदि आप डायबिटीज फ्रेंडली ब्रेकफास्ट की रेसिपी की तलाश में हैं, तो हमने आपको कवर कर दिया है. यहां हम आपके लिए पनीर बेसन चीला रेसिपी लेकर आए हैं जो एक पौष्टिक नाश्ते के लिए परफेक्ट है.

चीला कई इंडियन घरों में एक पॉपुलर ब्रेकफास्ट है. इस रेसिपी में, कद्दूकस किया हुआ पनीर और बेसन को एक साथ मिलाकर ये स्वादिष्ट नमकीन पैनकेक बनाया जाता है. वे सुपर लाइट हैं और केवल 20 मिनट से कम समय में बनाए जा सकते हैं. चटनी या अचार के साथ मिलाने पर इनका स्वाद सबसे अच्छा लगता है. नीचे दी गई रेसिपी देखेंः 

कैसे बनाएं पनीर बेसन चीला रेसिपी- How To Make Paneer Besan Cheela Recipe:

सबसे पहले एक बाउल में बेसन लें, उसमें नमक, काली मिर्च, प्याज, कद्दूकस किया हुआ पनीर, टमाटर, हरी मिर्च, अजवाइन और हरा धनिया डालें. एक बाउल में सभी सामग्री को पानी के साथ मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें. इसकी स्थिरता को हल्का करने के लिए और पानी डालें. 

Banarasi Red Chilli Pickle: मील को स्पाइसी बनाने के लिए घर पर बनाएं टेस्टी बनारसी लाल मिर्च का अचार

अब एक पैन लें और उस पर थोड़ी मात्रा में बेसन का मिश्रण डालें. इसे दोनों तरफ से क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. इसके ऊपर कद्दूकस किया हुआ पनीर, प्याज, काली मिर्च और हरा धनिया डालें. इसे फोल्ड करें और गरमागरम परोसें! पनीर बेसन चीला तैयार है! 

पनीर बेसन चीला की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Causes and Types | मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com