विज्ञापन
Story ProgressBack

Coffee Maggi: क्या आपने कभी ट्राई की है कॉफी मैगी? वीडियो देखने के बाद यूजर ने कहा "चीनी रह गई"

Coffee Maggi: एक इंस्टाग्राम फ़ूड पेज ने रोडसाइड वेंडर का वीडियो साझा किया है जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय इतिहास में यह पहली बार है कि किसी ने यह यूनिक डिश बनाई है.

Read Time: 4 mins
Coffee Maggi: क्या आपने कभी ट्राई की है कॉफी मैगी? वीडियो देखने के बाद यूजर ने कहा "चीनी रह गई"
Coffee Maggi: क्या आपने कभी खाई है कॉफी मैगी.

जब हमारी शाम की भूख को तुरंत शांत करने की बात आती है, तो हम अक्सर मैगी के पैकेट की ओर रुख करते हैं. यह इंस्टेंट नूडल डिश हमेशा से ही एक ऐसे क्विक स्नैक के लिए हमारा पसंदीदा समाधान रहा है जिसके लिए न्यूनतम प्रयास की आवश्यकता होती है. हालांकि, इस पॉपुलैरिटी के कारण मैगी को कई फूड एक्सपेरिमेंट का सामना करना पड़ा. अपरंपरागत मैगी डिशेज की लंबी लिस्ट में इंटरनेट ने 'कॉफी मैगी' की खोज की है. हां, आप इसे ठीक पढ़ा. यदि नाम आपको आश्चर्यचकित करता है, तो क्लिप देखने तक वेट करें. इस वर्जन में, वेंडर पानी के बजाय दूध में डिश तैयार करता है. एक इंस्टाग्राम फ़ूड पेज ने रोडसाइड वेंडर का वीडियो साझा किया है जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय इतिहास में यह पहली बार है कि किसी ने यह यूनिक डिश बनाई है.

वीडियो की शुरुआत वेंडर द्वारा दूध उबालने से होती है. फिर वह इसमें कुचली हुई मैगी का एक पैकेट मिलाता है. इसके बाद, वह कटे हुए टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज डालते हैं और ऊपर से मैगी मसाला छिड़कते हैं. सामग्री को अच्छी तरह मिलाने के बाद, वह एक चम्मच कॉफी पाउडर मिलाता है. एक्सपेरिमेंट यहीं ख़त्म नहीं होता. वीडियो में उन्हें मिश्रण के ऊपर हल्दी छिड़कते हुए भी दिखाया गया है. एक बार जब डिश पूरी तरह से दूध को सोख लेती है और नूडल्स अच्छी तरह से पक जाते हैं, तो वह इसे उस व्यक्ति को सर्व किया जाता है. कुकिंग प्रोसेस को देखने के बाद, वह डिश का टेस्ट लेने में झिझक रहा है. क्लिप में यूजर को वेंडर से पहले इसे चखने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है और साथ ही कहा कि अगर उसे कुछ नहीं हुआ तो वह भी इसे चखेगा. क्लिप का अंत यूजर द्वारा इसे चखने और आश्चर्यजनक रूप से डिश का आनंद लेने के साथ होता है. उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, “भाई दमदार है. शब्द नहीं रहे. [भाई, इसका स्वाद बहुत बढ़िया है. मैं अवाक हूं]." नज़र रखना:
ये भी पढ़ें: सूरत स्ट्रीट फूड स्टॉल पर बिक रहा जैम और चॉकलेट से भरा केला, इंटरनेट पर देख यूजर हुए हैरान

ये भी पढ़ें: How To Use Valentine Roses: वैलेंटाइन डे पर मिले गुलाबों को फेंकें नहीं, बल्कि इस तरह से करें उपयोग, यहां देखें वीडियो
हालांकि, इंटरनेट ने इस डिश को अस्वीकार कर दिया. कुछ लोगों ने मजाक में कहा कि जब कोई कस्टूमर कोल्ड कॉफी के साथ मैगी नहीं खरीद पाता तो इसका अंजाम यही होता है. एक कमेंट में लिखा था, “जब आप मैगी और कोल्ड कॉफी दोनों एक साथ नहीं खरीद सकते, तो बस उन्हें मिला लें क्योंकि मम्मी ने पैसे सिर्फ मैगी के दिए थे. [क्योंकि मम्मी ने सिर्फ मैगी के लिए पैसे दिये थे].” कुछ लोगों को आश्चर्य हुआ कि केवल मैगी ही ऐसे एक्सपेरिमेंट का शिकार क्यों बनती है. एक यूजर ने कमेंट किया, “मैगी को ही क्यों हमेशा बली चढ़ाते हैं?” एक अन्य ने कमेंट की, “हमेशा मैगी के साथ ही ऐसे एक्सपेरिमेंट क्यों होते हैं?” “चीनी रह गई. [आप चीनी भूल गए],” एक अन्य यूजर ने मजाक किया.

क्या आप यह कॉफ़ी मैगी ट्राई करना चाहेंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
Coffee Maggi: क्या आपने कभी ट्राई की है कॉफी मैगी? वीडियो देखने के बाद यूजर ने कहा "चीनी रह गई"
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Next Article
ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;