Video: सूरत का एक स्ट्रीट वेंडर बेच रहा 'ज्वालामुखी पानी पुरी', ये अनोखा सेटअप देख आप भी रह जाएंगे दंग

Street Vendor: हमने हाल ही में एक वीडियो देखा जिसमें एक स्ट्रीट फूड वेंडर को अनोखे तरीके से पानी पुरी बनाते हुए दिखाया गया है. नीचे वीडियो देखें.

Video: सूरत का एक स्ट्रीट वेंडर बेच रहा 'ज्वालामुखी पानी पुरी', ये अनोखा सेटअप देख आप भी रह जाएंगे दंग

इंटरनेट यूजर्स स्ट्रीट वेंडर की क्रिएटिविटी से प्रभावित हुए.

Jwalamukhi Pani Puri: पानी पुरी से हर कोई प्यार करता है. यह एक स्ट्रीट फूड है जिसे सभी भारतीय बिना शर्त पसंद करते हैं. इस स्वादिष्ट आनंद का कोई विकल्प नहीं है जो बस मुंह में फट जाता है. पूरे देश में पानी पुरी को फुचका, गुपचुप और गोलगप्पे जैसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है. पानी पुरी सिर्फ एक छोटी, गोल आकार की कुरकुरी बॉल है जिसमें छोले या मसले हुए आलू और काले चने का मिश्रण होता है. यह मसालेदार और तीखे पानी से भरा है. इन दिनों कई पानी पुरी विक्रेता इस स्ट्रीट स्नैक को बेचने के अपने अनोखे तरीकों के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. बेचने के क्रिएटिव तरीकों से लेकर अपने यूनिक रेसिपी तक विक्रेता हमेशा ध्यान खींचते हैं. हाल ही में सूरत के एक विक्रेता ने अपना ध्यान अपनी ओर खींचा है.

Priyanka Chopra ने इंटरव्यू में किया अपनी एक अजीब आदत का खुलासा, हर खाने में मिलाती है ये एक चीज

फूड ब्लॉगर अमर सिरोही द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में एक स्ट्रीट वेंडर को अपने ग्राहकों को 'ज्वालामुखी पानी पुरी' परोसते हुए दिखाया गया है. आपको बता दें कि मैश किए हुए छोले और आलू से तैयार किए गए स्ट्रीट वेंडर की ज्वालामुखी जैसी रचना बनाई. वह सबसे पहले मसालेदार और खट्टे पानी के कुछ बड़े स्कूप्स ज्वालामुखी जैसे सेट-अप में डालते हैं, जिसके बीच में एक बड़ा छेद होता है. इसके बाद वह एक स्वादिष्ट मिश्रण तैयार करने के लिए इसे मसलता है. ज्वालामुखी जैसे सेट-अप से कुछ छोले, आलू और खट्टे पानी का मिश्रण मिलाता है. स्टील के गिलास की मदद से वह मिश्रण को अच्छी तरह मिलाता है और इंतजार कर रहे ग्राहकों को परोसते हैं.

वीडियो यहां देखें:

इस क्लिप को अब तक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. जबकि कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसे "नकली वीडियो" कहा है, अन्य लोग स्ट्रीट वेंडर की क्विएटिविटी से प्रभावित थे. खैर यह पहली बार नहीं है जब हमने लोगों को पानी पुरी के साथ प्रयोग करते देखा है. हाल ही में एक स्ट्रीट फूड वेंडर का आम पानी पुरी बनाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था. वीडियो में हम एक शख्स को छोले और आम के गूदे से पूरियां भरते हुए देख सकते हैं. इस ज्वालामुखी पानी पुरी पर आपके क्या विचार हैं? क्या आप इसे आजमाएंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.

काटने के बाद कुछ ही दिनों में खराब हो जाता है तरबूज, तो इस तरीके से करें स्टोर, चलेगा लंबे समय तक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.