100-Year-Old Wine: इंटरनेट पर वायरल हुई 100 साल पुरानी वाइन, वीडियो को 10.6 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया

Century-Old Wine: वाइन के वायरल वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है. अब तक, वीडियो को 10.6 मिलियन व्यूज, 432 हजार लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिल चुके हैं.

100-Year-Old Wine: इंटरनेट पर वायरल हुई 100 साल पुरानी वाइन, वीडियो को 10.6 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया

Century-Old Wine: इस वीडियो को 10.6 मिलियन व्यूज, 432 हजार लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिल चुके हैं.

एक बढ़िया वाइन हमेशा आपके मील एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाती है. सही? वास्तव में, अच्छी क्वालिटी वाली वाइन के लिए मूल नियम उसकी उम्र है. वाइन के जानकारों के अनुसार, वाइन जितनी पुरानी होगी, उसका टेस्ट उतना ही अच्छा होगा. वाइन के बारे में अपने रिसर्च के दौरान, हमें हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो मिला जो कम से कम 100 साल पुराना होने का दावा करता है. आपने सही पढ़ा! 'इंडियनफूडियरॉक्स' नाम के एक कंटेंट क्रिएटर ने इंस्टाग्राम पर एक वाइन बैरल के उद्घाटन का वीडियो साझा किया, जिसे कथित तौर पर एक सदी से संरक्षित किया गया है.

ये भी पढ़ें: Breakup Cookies: ब्रेकअप कुकीज़ अपने पार्टनर से अलग होने का सबसे यूनिक तरीका, यहां देखें पोस्ट

वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति पहले एक शार्प चाकू जैसे उपकरण से बैरल कवर को हटा रहा है. पत्तियों की तरह दिखने वाले पदार्थ से लिपटे बैरल का मुंह खोला जाता है. और लास्ट में, कॉकलियर की मदद से व्यक्ति बैरल से शराब की एक सर्विंग निकालता है.

यहां देखें वीडियो:

ये भी पढ़ें: 18th-Century Lemon: कैबिनेट के अंदर मिला मैसेज वाला 18वीं सदी का नींबू, नीलामी में करीब 1.5 लाख रुपये में बिका

इस दिलचस्प वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है. अब तक, वीडियो को 10.6 मिलियन व्यूज, 432 हजार लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिल चुके हैं.

कुछ लोग वीडियो से रोमांचित लग रहे थे, कुछ अविश्वास में थे. "उसे कैसे पता चला कि यह 100 साल पुराना है?" एक कमेंट पढ़ें. एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "उस शराब का एक घूंट और आप मिल जाएंगे कि वह शराब किसने बनाई थी." तीसरे कमेंट में लिखा था, "वह चीज़ ऐसी लगती है जैसे वह बाइबिल के समय की हो."

एक शख्स ने लिखा, "एक घूंट का स्वाद स्वर्ग जैसा होता है. दूसरा घूंट आपको स्वर्ग ले जाता है."

एक व्यक्ति ने स्पष्ट किया, "अंदर शून्य हवा वाली सील का मतलब है कि आप 100 साल बाद भी शराब पी सकते हैं."

अगर मौका मिले तो क्या आप सदियों पुरानी वाइन का स्वाद चखना चाहेंगे?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)