विज्ञापन
This Article is From Dec 14, 2019

मटका रोटी बनाने का यह वीडियो टिकटॉक पर मचा रहा है धूम, कुछ ही सेकंड में तैयार हो जाती है रोटी

Tiktok Viral Video: अगर आप रोजाना तवा रोटी खाकर बोर हो चुके हैं, तो आपको मटका रोटी (Matka Roti) जरूर ट्राई करनी चाहिए. मटका रोटी स्पाइसी सब्जियों और तंदूरी ऐपिटाइजर के साथ काफी स्वादिष्ट हो सकती है. इस रोटी को चाहने वाले हर उम्र के लोग हैं.

मटका रोटी बनाने का यह वीडियो टिकटॉक पर मचा रहा है धूम, कुछ ही सेकंड में तैयार हो जाती है रोटी
Matka Roti: सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है मटका रोटी का यह वीडियो

Tiktok Viral Video: अगर आप रोजाना तवा रोटी खाकर बोर हो चुके हैं, तो आपको मटका रोटी (Matka Roti) जरूर ट्राई करनी चाहिए. मटका रोटी स्पाइसी सब्जियों और तंदूरी ऐपिटाइजर के साथ काफी स्वादिष्ट हो सकती है. इस रोटी को चाहने वाले हर उम्र के लोग हैं. पहले तवा रोटी (Tawa Roti) और फिर रुमाली रोटी (Rumali Roti) के लोग दीवाने होते थे लेकिन धीरे-धीरे लोगों में मटका रोटी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी आपने मटका रोटी को बनाने हुए वीडियो देखें होंगे. यह एक मशहूर नॉर्थ इंडियन रोटी है, जिसे आप घर पर आसानी से बिना ज्यादा मेहनत के कम समय में बना सकते हैं. आप इसे खास मौकों जैसे संडे ब्रंच (Sunday Brunch), हाउस पार्टी और किटी पार्टी में सर्व कर सकते हैं. लगातार पॉपुलर होते सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर मटका रोटी बनाते हुए वीडियो वाइरल (Viral Video) होते रहते हैं. सभी अपने-अपने अंदाज में इस मटका रोटी को बनाते हैं. ऐसे ही कुछ वीडियो हम आपके लिए लाए हैं जिनको इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब पसंद किया जा रहा है.

Healthy Breakfast: सुबह खाली पेट नहीं खानी चाहिए ये 4 चीजें, हो सकते हैं ये गंभीर नुकसान

Twinkle Khanna के दिल को छू गया Akshay Kumar का यह गिफ्ट, करीना को नहीं आया था 'पसंद'...

मटका रोटी लोकवन गेहूं से बनाई जाती है जो लोकल या स्थानीय होता है. इसे बनाने के लिए आटा पानी के साथ मिलाया जाता है और इसे गाढ़ा होने तक गूंथा जाता है और आटे को गूंथने में एक घंटे का समय लग सकता है ताकि इसे जरूरी स्थिरता मिल सके. आटा तब तक गूंथा जाता है जब तक वह नरम और पतला न हो जाए. आटे का एक बहुत छोटे हिस्से को उंगलियों और भुजाओं की सहायता से गर्म उलटे बर्तन पर पकाया जाता है. मुश्किल से एक रोटी को पकाने में 30 से 40 सेकंड का समय लगता है.

Winter Diet: सर्दियों में ये होना चाहिए डाइट चार्ट, कोसों दूर रहेंगी बीमारियां, जानें हेल्दी रहने का राज! 

मटका रोटी बनाने के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर खूब पसंद किया जा रहा है. लोग वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं साथ ही मटका रोटी बनाने के इस वीडियो को दूसरे प्लेटफॉर्म वॉट्सएप और फेसबुक के जरिए भी शेयर किया जा रहा है. अक्सर लोग मटका रोटी बनाने के इस तरह के वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. वैसे सोशल मीडिया पर पहले से ही खापपान की चीजों को लेकर वीडियो पोस्ट किए जाते रहे हैं लेकिन टिकटॉक पर इन ऐसे वीडियो बनाने का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 

TikTok Viral Video: दुनिया की सबसे 'महंगी कलाकृति' है प्याज से बना यह आर्ट पीस

इन 4 फूड्स को एक साथ खाने से होंगे कमाल के फायदे! जानें डाइट में कैसे करें शामिल

मटका रोटी मशहूर नॉर्थ इंडियन रोटी है जिसे लोग खूब पसंद करते हैं. सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरीकों से रोटी बनाने के वीडियो खूब धूम मचा रहे हैं.

फूड की और खबरों के लिए क्लिक करें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Swaad Ka Safar: जानिए कैसे मीलो लंबा सफर तय कर भारत पहुंचा आलू, यहां जानिए आलू का इतिहास
मटका रोटी बनाने का यह वीडियो टिकटॉक पर मचा रहा है धूम, कुछ ही सेकंड में तैयार हो जाती है रोटी
गंजी खोपड़ी पर भी उग सकते हैं नए बाल, बस शैंपू के साथ इस पानी को मिलाकर धोलें बाल, हर कोई पूछेगा राज
Next Article
गंजी खोपड़ी पर भी उग सकते हैं नए बाल, बस शैंपू के साथ इस पानी को मिलाकर धोलें बाल, हर कोई पूछेगा राज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com