Sooji Besan Nashta: झटपट घर में ऐसे बनाएं स्वादिष्ट सूजी बेसन नाश्ता

Sooji Besan Nashta Recipe: दिन का पहला मील दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील होता है. जबकि हम में से अधिकांश लोग टेस्टी, नाश्ता करने की इच्छा रखते हैं, हम कई कारणों से ऐसा नहीं कर पाते हैं.

Sooji Besan Nashta: झटपट घर में ऐसे बनाएं स्वादिष्ट सूजी बेसन नाश्ता

Sooji Besan Nashta: सूजी और बेसन दो चीजें हैं जिनका उपयोग हम कई रेसिपीज में करते हैं.

खास बातें

  • सूजी बेसन ब्रेकफास्ट रेसिपी है.
  • सूजी बेसन एक टेस्टी डिश है.
  • सूजी बेसन रेसिपी को झटपट बना सकते हैं.

Sooji Besan Nashta Recipe:  दिन का पहला मील दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील होता है. जबकि हम में से अधिकांश लोग टेस्टी, नाश्ता करने की इच्छा रखते हैं, हम कई कारणों से ऐसा नहीं कर पाते हैं. यह हमारे हाथों में कम समय के कारण हो सकता है, या सिर्फ इसलिए कि हम एक टाइम (Breakfast Recipe) लेने वाला मील नहीं बनाना चाहते हैं और फिर किचन को साफ करना चाहते हैं. और जब ऐसा होता है, तो हम में से ज्यादातर लोग साधारण टोस्ट, चीला या पोहा का सहारा लेते हैं. लेकिन अब और नहीं! यदि आप एक टेस्टी मील की तलाश में हैं जो आपकी भूख को पूरा करेगा और एक पल में तैयार हो जाएगा, तो यहां हम आपके लिए एक सूजी बेसन ब्रेकफास्ट रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके मेनू में नया एड हो सकता है!

सूजी और बेसन दो चीजें हैं जिनका उपयोग हम कई रेसिपीज में करते हैं. तो, यहां दोनों को मिलाकर, हमने एक टेस्टी ब्रेकफास्ट तैयार किया है जो आपको ड्रूल कर देगा. यह रेसिपी फूड व्लॉगर 'कुक विद पारुल' ने शेयर की थी. यह आपकी सुबह की चाय और कॉफी के साथ एड की जाने वाली एक टेस्टी रेसिपी है. इसके अलावा, आप इस सूजी बेसन के ब्रेकफास्ट को एक टेस्टी चटनी में डुबो भी सकते हैं और इसमें एक्स्ट्रा ज़िंग भी मिला सकते हैं! तो, अगर इसके बारे में पढ़कर आपको भूख लगती है, तो आइए देखें कि इसे कैसे बनाया जाता है. रेसिपी नीचे पढ़ेंः

सूजी बेसन नाश्ता कैसे बनाएंः How To Make Sooji Besan Nashta

सबसे पहले एक बाउल में बेसन, सूजी, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च फ्लेक्स और चाट मसाला डालें. इन सभी को पानी के साथ मिलाएं और कंसिस्टेंसी को पतला रखें. अब इसमें अपनी पसंद के अनुसार प्याज, शिमला मिर्च, गाजर, पत्ता गोभी और अन्य सब्जियां डालें. इसके बाद एक पैन में थोड़ा तेल गर्म करें और जीरा, हींग और अदरक-लहसुन का पेस्ट मिलाएं. एक बार जब यह हो जाए, तो अपने तैयार बैटर को पैन में डाल दें. जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसे एक प्लेट में निकाल लें और सेट होने के लिए रख दें. फिर जब यह सैट हो जाए तो आप इसे पैन में फ्राई कर सकते हैं या ओवन में बेक भी कर सकते हैं.

रेसिपी वीडियो यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com