Fruits Side Effects: सुबह खाली पेट भूलकर भी न करें इन फलों का सेवन, वर्ना पूरे दिन रहेंगे परेशान

Fruits Side Effects On Empty Stomach: ब्रेकफास्ट में फ्रूट का सेवन सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. लेकिन कुछ फ्रूट्स ऐसे भी हैं, जिनको अगर आप खाली पेट खाते हैं तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Fruits Side Effects: सुबह खाली पेट भूलकर भी न करें इन फलों का सेवन, वर्ना पूरे दिन रहेंगे परेशान

Fruits Side Effects: सुबह खाली पेट केला खाने से ब्लड फ्लो तेज होता है, जो हार्ट के लिए हानिकारक हो सकता है.

खास बातें

  • ब्रेकफास्ट में फ्रूट का सेवन सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • लीची एक स्वादिष्ट फल है.
  • खाली पेट अंगूर खाने से पेट से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं.

Fruits Side Effects On Empty Stomach:  फलों को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है, ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि फलों को खाने का सही समय क्या होता है. ब्रेकफास्ट में फ्रूट (Fruits Side Effects) का सेवन सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. लेकिन कुछ फ्रूट्स ऐसे भी हैं, जिनको अगर आप खाली पेट खाते हैं तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कई लोग बिना सोचे समझे सुबह खाली पेट उन फलों का सेवन कर लेते हैं. जो फायदा कि जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं. तो चलिए हम आपको ऐसे फलों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सुबह खाली पेट भूलकर भी नहीं खाना चाहिए. 

सुबह खाली पेट न खाएं ये फलः (Do Not Consume These Fruits On An Empty Stomach)

1. संतराः

संतरा एक मौसमी फल है जिसमें विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है. अगर आप खाली पेट संतरा खाते हैं, तो आपको पेट में जलन, गैस की समस्या हो सकती है.

40537b4g

अगर आप खाली पेट संतरा खाते हैं, तो आपको पेट में जलन, गैस की समस्या हो सकती है. 

2. लीचीः

लीची एक स्वादिष्ट फल है. लीची में हाईपोग्लिसीन-ए नाम के एलिमेंट्स होते हैं. इसका सुबह खाली पेट सेवन करने से शरीर को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

3. केलाः

केले को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. लेकिन सुबह के समय इसका सेवन नुकसानदायक हो सकता है. केले में मैग्नीशियम की मात्रा अधिक होती है. सुबह खाली पेट केला खाने से ब्लड फ्लो तेज होता है, जो हार्ट के लिए हानिकारक हो सकता है. 

4. अंगूरः

अंगूर में एसिड पाया जाता है. खाली पेट अंगूर खाने से पेट से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं. अगर आप सुबह खाली पेट अंगूर का सेवन करते हैं तो आपको गैस्ट्रिक, पेट दर्द, अपच की समस्या हो सकती है. 

Prostate Cancer Early Symptoms: एक्‍सपर्ट से जानें प्रोस्‍टेट कैंसर के शुरुआती लक्षण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.