विज्ञापन
This Article is From Jun 09, 2022

Eating Fruits Dream Meaning: सपने में संतरा देखना है तरक्की का संकेत, जानें इन 7 Fruits में किस फल का क्या मतलब

Dreams About Fruit: कहते हैं सपने में आए हुए हर फल का अपना अलग मतलब होता है. तो चलिए यहां जानते हैं कि कौन से फल का क्या मतलब है.

Eating Fruits Dream Meaning: सपने में संतरा देखना है तरक्की का संकेत, जानें इन 7 Fruits में किस फल का क्या मतलब
Dreams Of Fruits: अनार धन-धान्य और सुख समृद्धि का प्रतीक है.

Eating Fruits Dream Meaning: हर किसी को अलग-अलग फल पसंद होते हैं. किसी को आम पसंद है तो किसी को अंगूर पसंद होता है. ताजे रसीले मीठे फल भला किसे नहीं पसंद नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके स्वीटड्रीम फल सपने में आने के क्या संकेत हैं. वैसे तो सपनों में दिखने वाली चीजों के लोग अलग-अलग मतलब निकालते हैं लेकिन स्‍वप्‍नशास्‍त्र कहता है कि सपने में मीठ फल देखना आपकी लाइफ में अच्छे बदलाव के संकेत हैं. माना जाता है कि सपने में मीठा फल दिखने से असल जिंदगी में भी सब अच्छा होता है. ये सुख समृद्धि आने का प्रतीक माना जाता है, लेकिन कहते हैं सपने में आए हुए हर फल का अपना अलग मतलब होता है. तो चलिए यहां जानते हैं कि कौन से फल का क्या मतलब है.

Heart Attack के खतरे से बचने के लिए बिना देर किए Moringa Leaves का ये नुस्खा अपनाएं, आज से ही शुरू करें

सपने में दिखने वाले फल का क्या मतलब | What Is The Meaning Of The Fruit Seen In The Dream

1) सपने में संतरे का दिखना

अगर आपको सपने में संतरा दिखता है तो ये काफी शुभ माना जाता है. ये सम्मान का संकेत माना जाता है. ये संकेत है कि आप अपनी नौकरी-पेशा में ऊंचा पद प्राप्त करने वाले हैं. ये आपकी लाइफ में तरक्की का संकेत माना जाता है.

कितने घंटे पहले बना खाना खाने से होती है फूड प्वाइजनिंग, जानें ब्रेड और चावल को कितना बासी खा सकते हैं

2) सपने में अमरूद का आना

अमरूद एक बेहद ही स्वादिष्ट और फायदों से भरा फल है. कहते हैं अगर सपने में अमरूद दिखाई देता है तो ये आपकी रोमांटिक लाइफ में प्रवेश करने की संकेत हो सकता है. ऐसा भी माना जाता है कि सपने में अमरूद खाना आपकी लव लाइफ में रोमांस की मिठास घोलने का प्रतीक है. इससे यह अंदाजा लगा सकते हैं आपके किसी के साथ संबंध अच्छे और प्रेमभाव के बनने वाले हैं.

guava

3) सपने में केले दिखना

केले को लेकर ये माना जाता है कि सपने में केला दिखे तो ये संकेत है कि आपका दांपत्‍य जीवन खुशनुमा होने वाला है. इसी तरह अलग आप सपने में केला खाते हैं तो यह भी बेहद शुभ संकेत है कि आप अपने दाम्पत्य जीवन में पूरी तरह से खुश हैं. माना जाता है कि आपके अपने पार्टनर के साथ जीवन खुशी-खुशी बीतेगा.

इन 5 तरीकों से खाएंगे Rice, तो बिल्कुल नहीं बढ़ेगा Weight, कमर रहेगी स्लिम नहीं निकलेगा पेट

4) अनन्‍नास का सपने में दिखना

सपने में अनानास का दिखना ये संकेत देता है कि आप अपनी लाइफ में जो चाह रहे हैं वह बहुत जल्द ही सफल होने वाला है. माना जाता है कि अनानास का दिखना आपकी इच्छा पूर्ति का संकेत है.

5) अंगूर का सपने में दिखना

अंगूर को सपने में खाने का अर्थ है कि आपको दु:ख दर्द जल्द ही दूर होने वाले हैं. माना जाता है कि अंगूर का सपने में दिखना शारीरिक और मानसिक समस्याओं का दूर होना है. अंगूर एक बेहद पौष्टिक फल है जो सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है.

mu528ovg

Photo Credit: iStock

6) सपने में अगर बेरीज दिखें

ऐसा माना जाता है कि अगर आप सपने में बेरीज देखते या खाते हैं तो ये आपके जीवन में खुशियां आने का इशारा हो सकता है. इससे अंदाजा लगाया जाता है कि जल्द ही जिंदगी में गुडन्यूज मिलने वाली है. हो सकता है आप अपने काम में अच्छा प्रदर्शन करें और आपको फायदा होने वाला हो.

Cinnamon Water पीने से शरीर की गंदगी निकल जाती है बाहर, शुगर लेवल रहेगा कंट्रोल और तेजी से गायब होगा Belly Fat

7) सपने में अनार का दिखना

ये एक शुभ संकेत माना जाता है. ये आपकी आर्थिक संपन्नता का प्रतीक हो सकता है. अगर आप सपने में अनार देखते हैं तो हो सकता है कुछ चीजें आपके पक्ष में हो जाएं और आपको फायदा मिलना शुरू हो जाए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इन 5 लोगों के लिए रामबाण है इस चीज से बनी रोटी, इन लोगों को जरूर खाना चाहिए
Eating Fruits Dream Meaning: सपने में संतरा देखना है तरक्की का संकेत, जानें इन 7 Fruits में किस फल का क्या मतलब
फैटी लिवर होने पर क्या खाना चाहिए क्या नही? जानिए डॉक्टर्स क्या खाने की सलाह देते हैं
Next Article
फैटी लिवर होने पर क्या खाना चाहिए क्या नही? जानिए डॉक्टर्स क्या खाने की सलाह देते हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com