Amla Juice For Skin: गर्मियों में स्किन पर बनाए रखना चाहते हैं ग्लो, तो चमकदार त्वचा के लिए पिएं ये जूस

Skin Care Routine: हम गर्मियों में स्किन को कवर करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं, ताकि चेहरे की चमक बनी रहे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गर्मियों में आंवले का जूस स्किन के लिए चमत्कार कर सकता है.

Amla Juice For Skin: गर्मियों में स्किन पर बनाए रखना चाहते हैं ग्लो, तो चमकदार त्वचा के लिए पिएं ये जूस

Amla Juice For Skin: गर्मियों में आंवले का जूस स्किन के लिए चमत्कार कर सकता है.

Amla Juice For Skin: आंवले का जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं, ये तो हम सभी जानते हैं. आंवले में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है जो स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं. आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी (Amla Juice For Healthy Skin) रखा जा सकता है. हां आपने बिल्कुल सही सुना. आंवले के जूस का सेवन कर आप अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं. आंवले को आयुर्वेद में औषधि के रूप में भी किया जाता है. आंवले में विटामिन सी, विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते हैं. विटामिन सी (Vitamin C) और विटामिन ए को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. यहां आंवला जूस का सीमित मात्रा में सेवन करने के कुछ स्किन से जुड़े फायदे बताए गए हैं.

आंवला जूस पीने से स्किन पर क्या प्रभाव पड़ता है? | What Are The Effects Of Drinking Amla Juice On The Skin?

1) बेदाग स्किन

रोजाना आंवले के जूस का सेवन करने से स्किन को बेदाग बना सकते हैं. आपको बता दें कि आंवले में एक ऐसा एजेंट पाया जाता है, जो चेहरे के दाग धब्बे को आसानी से दूर करने में मदद कर सकता है.

Spring Onion खाने के बेमिसाल फायदे, Heart Health के साथ कब्ज और हड्डियों के लिए भी चमत्कार, जानिए 7 गजब के लाभ

2) सूजन को करता है दूर

कई बार स्किन में कुछ चीजों की कमी के कारण सूजन की समस्या हो जाती है. आंवले के जूस के सेवन से स्किन की सूजन को कम किया जा सकता है. क्योंकि आंवले के जूस में एंटी-इन्फ्लेमेटरी के गुण पाए जाते है, जो सूजन को दूर करने में मदद कर सकता है.

0ssvl2v8

3) सॉफ्ट स्किन

आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. विटामिन सी की मात्रा अधिक होने की वजह से यह त्वचा में कोलेजन सेल को बढ़ाने में मदद करते हैं. जिससे स्किन को सॉफ्ट बनाया जा सकता है.

Watermelon Storage In Fridge: क्या तरबूज क्यों फ्रिज में रखने से इसके पोषक तत्व नष्ट हो जाते हैं? जानिए

4) झुर्रियों से छुटकारा

त्वचा में झुर्रियों नजर आने लगे तो त्वचा की चमक और सुंदरता सब कम पड़ जाती है. त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए आप आंवले के जूस का सेवन कर सकते हैं. आंवले में विटामिन सी पाया जाता है जो झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद कर सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.