Hectic Day Diet: सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा हेक्टिक डे पर कैरी करती हैं ये फ़ूड

Hectic Day Diet: अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा ने कुछ ऐसी खाने की चीजों के बारे में इंपोर्टेंट इनफार्मेशन शेयर की हैं जो आप काम करते हुए या फिर चलते-फिरते कहीं पर भी खा सकते हैं.

Hectic Day Diet: सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा हेक्टिक डे पर कैरी करती हैं ये फ़ूड

Hectic Day Diet: हेक्टिक डे पर आप अपने साथ कर्ड राइस कैरी कर सकते हैं.

Hectic Day Diet:  हेक्टिक शेड्यूल और बिजी लाइफ स्टाइल अक्सर हमें कुछ और सोचने का मौका नहीं देती. खासतौर पर कई बार तो हम अपने काम में इतने उलझ जाते हैं कि अपनी डाइट और न्यूट्रिशन को भी भूल जाते हैं. ऐसे में अगर आप काफी ज्यादा बिजी हैं तो कम से कम थोड़ा सा वक्त निकाल कर कुछ ऐसा तो कर सकते हैं जिससे आप समय मिलने पर अच्छा और पोषण से भरपूर खाना खा सकें. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा ने कुछ ऐसी खाने की चीजों के बारे में इंपोर्टेंट इनफार्मेशन शेयर की हैं जो आप काम करते हुए या फिर चलते-फिरते कहीं पर भी खा सकते हैं. इसके लिए बस आपको अपना एक छोटा सा खाने का बैग तैयार करना होगा, जिसमें इतने कलरफुल फूड्स होंगे जिन्हें देखकर ही आपकी सारी थकान मिट जाएगी. पूजा मखीजा ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'थोड़ी सी प्लानिंग बहुत लंबा रास्ता तय करती है, अपने हेक्टिक डे से थोड़ा वक्त निकालें और अपने शरीर की देखभाल करते हुए अच्छा खाना चुनें.

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में पूजा में उन तमाम खाने की चीजों के बारे में जानकारी शेयर की है जो वो अपने साथ कैरी करके चलती हैं. पूजा मखीजा ने दिन भर अपने हेक्टिक शेड्यूल के बीच खाने के लिए कुछ इस तरह की चीजें शेयर की हैं.

1.कर्ड राइसः

वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले पूजा ने अपने बैग से कर्ड राइस का टिफिन बॉक्स निकाला. पूजा ने कहा कि कर्ड राइस उनका सबसे फेवरेट पौष्टिक भोजन है. पूजा मखीजा ने बताया कि इसे आप अपने साथ कर्ड राइस कैरी कर सकते हैं और काम के दौरान लंच में आप इसे खा सकते हैं. हालांकि अगर आपको कर्ड राइस बनाने का समय नहीं मिल पाता तो इसकी जगह आप वेज पुलाव, एग फ्राइड राइस, स्प्राउट्स पुलाव, खिचड़ी या स्टफ्ड रोटी भी खा सकते हैं.

2. पोहाः

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा ने पोहा को एक और अच्छा मील का विकल्प बताया है. उन्होंने कहा कि अगर आप लंबे समय के लिए बिजी हैं और खाने का समय नहीं निकाल पाते तो आप किसी भी वक्त पोहा खा सकते हैं. आप पोहा को अपने मील के रूप में ले सकते हैं या फिर 2 घंटे तक भूख ना लगे उस के लिए फिलर के तौर पर भी पोहा खा सकते हैं. अगर आप पोहा नहीं खाना चाहते तो आप इसकी जगह उपमा, वेज दलिया या फिर क्विनोआ सलाद भी खा सकते हैं.

3. एगसैंडविचः

इस वीडियो में पूजा ने आगे एक सैंडविच का बॉक्स निकाला. पूजा मखीजा ने बताया कि एग सैंडविच बेस्ट ब्रेकफास्ट ऑप्शन है. उन्होंने कहा कि आप एग सैंडविच चलते-फिरते अपने ब्रेकफास्ट में ले सकते हैं. लेकिन अगर आप अंडा पसंद नहीं करते तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप वेजिटेबल सैंडविच या फिर पीनट बटर सैंडविच को भी अपने ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं.

4. नट्सः

फिलर लिए नट्स सबसे अच्छा ऑप्शन होते हैं जो पौष्टिक भी होते हैं और शरीर के लिए फायदेमंद भी. आप अपने पास मंचिंग के लिए भी नट्स रख सकते हैं क्योंकि ये एक हेल्दी स्नैक्स माने जाते हैं जिसे खाकर आपको एनर्जी मिलती है.

 5. फ्रूट्सः

आप अपने खाने के बैग में फ्रूट्स को जरूर रखें क्योंकि फ्रूट्स में बहुत सारे हेल्थ बेनिफिट्स छिपे हुए होते हैं जो आप को तुरंत एनर्जी देते हैं. फल स्वीट्स की क्रेविंग को रोकने में भी मददगार होते हैं.

तो सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा जब घर से बाहर लंबे समय के लिए निकलती हैं तो उनके खाने के बैग में यह तमाम चीजें होती हैं. अगर आप भी उनकी तरह फिट एंड फाइन रहना चाहते हैं और पोषण से भरपूर खाने की चीजें चलते फिरते खाना चाहते हैं तो इन तमाम चीजों को प्लानिंग के साथ घर से लेकर निकलें.

Coping And Hoping | COVID-19 and Mental Health: Psychiatrist Dr. Samir Parikh से खास बातचीत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.