विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2020

इन टॉप 10 रेसिपीज से New Year Party को बनाएं स्पेशल

Best New Year Recipes: 2021 की शुरूआत होने वाली है और सभी यही चाहते हैं कि ये साल हर किसी के लिए अच्छा हो, नए साल पर हर कोई एक नई शुरुआत करना पसंद करता है. क्योंकि हर नए साल से नई उम्मीदें और नए सपने जुड़े होते हैं.

Read Time: 7 mins
इन टॉप 10 रेसिपीज से New Year Party को बनाएं स्पेशल
Best New Year Recipes: इस बार ज्यादातर लोग अपने घर पर ही न्यू ईयर की पार्टी प्लान कर रहे हैं.

Best New Year Recipes: 2020  पूरी दुनिया के लिए एक घटनापूर्ण वर्ष रहा है. यकिनन ये किसी के लिए भी अच्छा वर्ष नहीं रहा कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई, लेकिन अब 2021 की शुरूआत होने वाली है और सभी यही चाहते हैं कि ये साल हर किसी के लिए अच्छा हो, नए साल पर हर कोई एक नई शुरुआत करना पसंद करता है. तो 2020 के संकट के लिए एक हार्दिक अलविदा, और एक नए साल का स्वागत. तो न्यू ईयर पार्टी का प्लान अब तक आपने बना ही लिया होगा. न्यू ईयर का स्वागत हर व्यक्ति अलग अंदाज में करना चाहता है, क्योंकि हर नए साल से नई उम्मीदें और नए सपने जुड़े होते हैं. अगर आप इस बार अपने घर पर न्यू ईयर पार्टी कर रहीं हैं. तो स्नेक रेसिपी को लेकर कन्फ्यूज होने की जरूरत नहीं. हम आपको बता रहे हैं उन टॉप 10 पार्टी रेसिपीज के बारे में जिन्हें आप न्यू ईयर पार्टी के मेन्यू में शामिल कर सकते हैं. 

टॉप 10 न्यू ईयर रेसिपीजः

नया साल आने वाला है. 2021 को लेकर क्या-क्या तैयारियां की जा रही हैं, इसको लेकर हर तरफ क्रेज देखा जा सकता है. सबने अपनी तरफ से कुछ खास तरह की तैयारियां कर रखी हैं. इस बार ज्यादातर लोग अपने घर पर ही न्यू ईयर की पार्टी प्लान कर रहे हैं. क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, और इसी बात को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अपनी फैमली और फ्रेंड के साथ हर कोई न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करने का प्लान बना रहे हैं. अगर आप भी कुछ ऐसा ही विचार बना रहे हैं तो हम आपके लिए टॉप 10 न्यू ईयर रेसिपी लेकर आए हैं जिन्हें आप इस न्यू ईयर ट्राई कर सकते हैं.   

1. चीज एंड हैलपीन्यो: 

इस न्यू ईयर पर अपने गेस्ट्स को यह स्वादिष्ट पनीर मसाला कचौरी बनाकर खिलाएं. जिसमें उन्हें चीज का सरप्राइज मिलेगा. इसे बनाना काफी आसान है. फटाफट इस मसालेदार कचौरी को घर पर आसानी से बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

jalapeno poppers

इस न्यू ईयर पर अपने गेस्ट्स को यह स्वादिष्ट पनीर मसाला कचौरी बनाकर खिलाएं. 

2. फिश फिंगर्स: 

​मछली से कई तरह के स्नैक्स तैयार किए जाते हैं और इस बार हम आपको मछली से तैयार होने वाले फिश फिंगर्स की रेसिपी बताने जा रहे हैं। फिश फिंगर्स को बनाना बेहद ही आसान है, न्यू ईयर पार्टी में सर्व करने के लिए यह एक बेहतरीन स्नैक्स है जिसे कैचअप या पुदीने की चटनी के साथ सर्व किया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

3. अनियन रिंग्स: 

न्यू ईयर पर कुछ टेस्टी बनाने की सोच रहे हैं तो ये रेसिपी आपके लिए बिल्कुल सही है. अंडे-दूध के मिश्रण में अनियन रिंग्स को कोट करके, क्रीस्प होने तक फ्राई किया जाता है. यह गोल्डन रिंग्स बर्गर और फिश के साथ परफेक्ट लगते हैं और इन्हें स्नैक की तरह भी खाया जा सकता है. इन्हें आप पार्टी के दौरान स्नैक्स के तौर पर भी सर्व कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

ilj56b7g

गोल्डन रिंग्स बर्गर और फिश के साथ परफेक्ट लगते हैं 

4. मोमोज़:

न्यू ईयर स्नैक में मोमोज़ से अच्छा और क्या हो सकता है. मोमोज़ आज बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को बहुत पसंद हैं. इन मोमोज़ में आप अपने पसंद की सामग्री भरकर भाप में पका सकते हैं. अगर आप चाहें, तो इनमें चिकन, सब्जियां, सोया, पनीर और ढेर सारे मसाले भरकर भी पका सकते हैं या फ्राई कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

5. हनी चिली पोटैटो:

हम जैसे बहुत से लोगों ने रोड साइड चाइनीज़ वैन से चिली पटैटो ट्राई किए हैं. लेकिन अब आप भी इन्हें अपने घर में चुटकियों में बना सकते हैं, जिसे खाकर आप चाइनीज़ वैन को भूल ही जाएंगे. यह बनाने में काफी आसान है इसे आप खुद घर पर ट्राई कर सकते हैं, तो क्यों न इस न्यू ईयर पार्टी में इसे आप ट्राई करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

honey chilli potatoes

हम जैसे बहुत से लोगों ने रोड साइड चाइनीज़ वैन से चिली पटैटो ट्राई किए हैं. 

6. पनीर बॉल्स:

पनीर बॉल्स को गाजर के फ्लेवर वाले चावलों के साथ स्टफ किया जाता है. गाढ़े मिश्रण में लपेट कर डीप फ्राई करते हैं. लाल मिर्च की चटनी में हल्का सा गुड़ा का फ्लेवर इसके स्वाद को और बढ़ा देता है. यह बहुत ही बढ़िया स्नैक है जिसे बड़े हो या बच्चे शौक से खाएंगे. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

7. चिकन पॉपकॉर्न:

न्यू ईयर पार्टी के लिए भूख बढ़ाने वाले चिकन पॉपकॉर्न बिल्कुल सही रेसिपी हैं. मसाले, मिर्च से भरा और तला हुआ, चिकन पॉपकॉर्न फिंगर स्नैक है जिसे आप घर पर आसानी से बच्चों के लिए या किसी पार्टी के लिए तैयार कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

5dfenv68

न्यू ईयर पार्टी के लिए भूख बढ़ाने वाले चिकन पॉपकॉर्न बिल्कुल सही रेसिपी हैं. 

8. स्प्रिंग रोल:

चाइनीज खाने के शौकीन लोगों को स्प्रिंग रोल्स काफी पसंद होते हैं. बड़ों से लेकर बच्चे तक इसे बड़े चाव से खाते हैं. इसे बनाना काफी आसान है. आप चाहे तो स्प्रिंग रोल की फीलिंग सब्जी के अलावा नूडल्स से भी बना सकते हैं. कभी-कभी लोग इन दोनों को मिलाकर भी इसकी फीलिंग तैयार करते हैं. इसे आप स्नैक के रूप में टी टाइम या फिर डिनर पार्टी में भी सर्व कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

9. चॉकलेट रम बॉल्सः

न्यू ईयर या क्रिसमस के मौके के लिए एक यह एकदम परफेक्ट ट्रीट है. चॉकलेट बॉल्स में आप थोड़ी-सी रम मिक्स करके टेस्टी डिज़र्ट तैयार कर सकते हैं. इसे आप क्रिसमस पार्टी और डिनर पार्टी के दौरान सर्व कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

rum balls

चॉकलेट बॉल्स में आप थोड़ी-सी रम मिक्स करके टेस्टी डिज़र्ट तैयार कर सकते हैं. 

10. ब्राउनीज रेसिपी:

Fudgy chewy चॉकलेट ब्राउनीज विथ नट्स लोड. न्यू ईयर के लिए बिल्कुल सही चॉकलेट से भरी हुई चंकी नट्स, ब्राउनी एक परम आनंददायी डिश है जिसे आप न्यू ईयर पार्टी में शामिल कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर पर कटहल देखकर सब बनाते हैं मुंह तो एक बार ट्राई करें ये रेसिपी, नापसंद करने वाले लोग भी मांगकर खाएंगे
इन टॉप 10 रेसिपीज से New Year Party को बनाएं स्पेशल
सिर्फ 10 मिनट में झटपट ऐसे तैयार करें पापड़ी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Next Article
सिर्फ 10 मिनट में झटपट ऐसे तैयार करें पापड़ी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com