Anti Aging Diet: 40 के बाद भी 25 जैसी दिखना चाहती हैं तो इन Collagen फूड्स को डाइट में करें शामिल

Best Anti Aging Foods: हेल्दी और खूबसूरत दिखना भला किसे पसंद नहीं होता. लेकिन कई बार हमारी खराब लाइफस्टाइल और डाइट के चलते हम समय से पहले उम्रदराज नजर आने लगते हैं.

Anti Aging Diet: 40 के बाद भी 25 जैसी दिखना चाहती हैं तो इन Collagen फूड्स को डाइट में करें शामिल

Anti Aging Diet: 40 की उम्र में भी 25 जैसी दिखने के लिए आपको अपनी डाइट में कोलेजन वाले फूड्स शामिल करना.

Best Anti Aging Foods: हेल्दी और खूबसूरत दिखना भला किसे पसंद नहीं होता. लेकिन कई बार हमारी खराब लाइफस्टाइल और डाइट के चलते हम समय से पहले उम्रदराज नजर आने लगते हैं. समय के साथ हमारी स्किन ढीली, झुर्रियों और डार्क सर्कल वाली नजर आने लगती है. ये सारी समस्याएं बढ़ती उम्र और कोलेजन प्रोडक्शन में कमी के कारण हो सकती हैं. लेकिन इन समस्याओं से बचने के लिए यानि 40 की उम्र में भी 25 जैसी दिखने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं बस अपनी डाइट में कुछ कोलेजन वाले फूड्स को शामिल करना. असल में हेल्दी डाइट न केवल हमें हेल्दी रखने बल्कि जवान बनाएं रखने में भी मदद कर सकती है. 

इन चीजों को करें डाइट में शामिल रहेंगे हेल्दी और जवां-

1. नॉनवेज-

अगर आप नॉनवेजिटेरियन हैं तो आप अपनी डाइट में चिकन मछली और अंडा को शामिल कर सकते हैं.  इन चीजों से आप कोलेजन प्रोडक्शन को बढ़ा कर खुद को लंबे समय तक जवां बनाए रख सकते हैं.

मानसून में Adrak वाली चाय पीने से शरीर को मिलते हैं ये 4 अद्भुत फायदे

t44ld8b

2. लहसुन-

लहसुन हर घर में आसानी से मिलने वाली चीजों में से एक है. लहसुन में सल्फर कंटेंट अधिक होता है, जो कोलेजन को सिंथेसाइज करने में मदद करता है, इसके सेवन से आप हेल्दी और लंबे समय तक जवां रह सकते हैं. 

Asafoetida With Milk: दूध में हींग, सुनने में भले ही लगे अजीब लेकिन फायदे जान हो जाएंगे हैरान...

3. विटामिन सी-

विटामिन सी से रिच फ्रूट्स कोलेजन को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. संतरा, ब्लूबेरी, रास्पबेरी, स्ट्रॉबेरी, ब्लैकबेरी जैसे फलों को डाइट में शामिल कर स्किन की झुर्रियों को कम और लंबे समय तक जवां रख सकते हैं. 

4. एलोवेरा जूस-

रोजाना सुबह एलोवेरा जूस के सेवन से स्किन को हेल्दी रख सकते हैं. एलोवेरा में स्टेरोल्स नामक मोलीक्यूल्स होते हैं. ये स्टेरोल्स कोलेजन और हाइलूरोनिक एसिड के प्रोडक्शन को बढ़ावा दे सकते हैं.

Soaked Walnut Benefits: रोज खाएं सिर्फ 2 भीगे अखरोट, डायबिटीज, मोटापा कंट्रोल करने के साथ मिलेंगे अद्भुत फायदे

स्ट्रीट फूड्स खाने के शौकीन हैं? ट्राई करें ये टेस्टी वेज मोमोज़ रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.