White Tea Benefits: रोजाना करें सफेद चाय का सेवन, शरीर को मिलेंगे ये 5 गजब के फायदे

Benefits Of White Tea: गर्मी हो या सर्दी चाय के चाहने वालों को कोई फर्क नहीं पड़ता उन्हें तो बस एक कप गर्म चाय का प्याला रिलेक्स करने का काम करता है.

White Tea Benefits: रोजाना करें सफेद चाय का सेवन, शरीर को मिलेंगे ये 5 गजब के फायदे

White Tea Benefits: सफेद चाय न सिर्फ स्वाद में बल्कि सेहत के लिहाज से भी काफी गुणकारी मानी जाती है.

खास बातें

  • सफेद चाय में भी कैलोरी कम पाई जाती है.
  • सफेद चाय पीने से इम्यूनिटी मजबूत होती है.
  • सफेद चाय स्किन के लिए फायदेमंद है.

Health Benefits Of White Tea:  टी लवर्स को तो बस चाय पीने का मौका मिल जाए वो इसे पीने से कभी मना नहीं कर सकते हैं. गर्मी हो या सर्दी चाय के चाहने वालों को कोई फर्क नहीं पड़ता उन्हें तो बस एक कप गर्म चाय का प्याला रिलेक्स करने का काम करता है. हमें यकिन है कि आप में से ज्यादातर लोगों ने सिंपल टी, ग्रीन टी, लेमन टी और ब्लैक टी जैसी कई तरह की चाय का स्वाद चखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी वाइट टी (White Tea) का टेस्ट लिया है. जी हां सफेद चाय न सिर्फ स्वाद में बल्कि सेहत के लिहाज से भी काफी गुणकारी मानी जाती है. इस चाय को कैमेलिया (Camellia) पौधे की पत्तियों बनाया जाता है. इसका कलर लाइट ब्राउन या वाइट कलर होता है. 

सफेद चाय पीने के फायदे- White Chai Peene Ke Fayde

1. डायबिटीज-

डायबिटीज आज के समय की एक कॉमन समस्या है. डायबिटीज रोगियों को कई चीजों को खाने पीने की मनाही होती है. लेकिन सफेद चाय (White Tea For Diabetes)का सेवन इनके लिए फायदेमंद हो सकता है. सफेद चाय में मौजूद एंटी-डायबिटिक गुण खून और मांसपेशियों में ग्लूकोज लेवल को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. 

Organic Face Pack: ऑइली स्‍किन और पिंपल्‍स को दूर करने में जादू का काम करेंगे ये होममेड ऑगेनिक फेसपैक

5lgnne0g

2. इम्यूनिटी-

सफेद चाय को इम्यूनिटी (White Tea For Immunity) के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसमें पाए जाने वाले गुण शरीर को संक्रमण से बचाने में मदद कर सकते हैं. रोजाना सफेद चाय के सेवन इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं. 

Glowing, बेदाग और खूबसूरत Skin चाहते हैं तो इन Foods को डाइट में करें शामिल

3. नींद-

कई लोगों को रात में नींद न आने की समस्या रहती है. अगर आपको भी रात में नींद (White Tea For Insomnia) नहीं आती तो आप सफेद चाय को सोने से पहले पी सकते हैं. ये मूड को रिलेक्स कर नींद में मददगार हो सकती है.

4. स्किन-

उम्र के साथ स्किन ढीली पड़ने लगती है. स्किन में कसाव लाने के लिए आप सफेद चाय (White Tea For Skin Health) का सेवन कर सकते हैं. इसमें मौजूद गुण स्किन को हेल्दी रखने में भी मदद कर सकते हैं. 

Nutrients For Health: ये 4 न्यूट्रिएंट शरीर के लिए हैं बेहद जरूरी, इन चीजों को खाने से पूरी होती है इनकी कमी

5. मोटापा-

वजन को घटाने के लिए ग्रीन टी का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन आपको बता दें कि सफेद चाय (White Tea For Weight Loss) में भी कैलोरी कम पाई जाती है, जो फैट को कम करने में मदद कर सकती है.

How Much Vitamin D | Vitamin-D Side Effects: खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.