Organic Face Pack: ऑइली स्‍किन और पिंपल्‍स को दूर करने में जादू का काम करेंगे ये होममेड ऑगेनिक फेसपैक

Organic Face Pack: क्या आप भी ऑइली स्किन, पिंपल्स और दाग धब्बे से परेशान रहते हैं? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं तीन ऐसे ऑर्गेनिक फेस पैक जो आपकी इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मददगार हो सकते हैं.

Organic Face Pack: ऑइली स्‍किन और पिंपल्‍स को दूर करने में जादू का काम करेंगे ये होममेड ऑगेनिक फेसपैक

Face Pack: तीन ऐसे ऑर्गेनिक फेस पैक जो आपकी पिंपल्स की समस्याओं से दिलाएंगे छुटकारा.

आजकल हर इंसान को स्किन से जुड़ी समस्या होती रहती है. कभी गलत खानपान के चलते, कभी हार्मोनल डिसबैलेंस के चलते, तो कभी धूल-मिट्टी, गर्मी और प्रदूषण के कारण स्किन (Organic Face Pack) पूरी तरह से डैमेज हो जाती है. खासकर ऑइली स्किन वालों को सबसे ज्यादा दिक्कत होती है, क्योंकि उन्हें पिंपल्स, कील, मुंहासे (Pimples Care)  की समस्या सबसे ज्यादा होती है. ऐसे में अक्सर लोगों का सवाल होता है कि केमिकल ट्रीटमेंट की जगह हम ऑर्गेनिक ऐसी कौन सी चीज इस्तेमाल करें, जो हमें फायदा पहुंचाए? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं तीन ऐसे ऑर्गेनिक फेस पैक जो आपकी ऑइली त्वचा, पिंपल्स और दाग धब्बे को दूर करने में मददगार होते हैं.

स्किन को हेल्दी और दाग, धब्बों से छुटकारा दिलाने के लिए इन पैक का करें इस्तेमाल- 

1. एलोवेरा-हल्दी फेस पैक

एलोवेरा हमारे चेहरे पर पिंपल दाग-धब्बों को दूर करता है. वहीं, हल्दी इंफेक्शन होने से बचाती है. इसका पैक बनाने के लिए 1 बड़ा चम्मच ताजा एलोवेरा जेल में ½ चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं और दोनों को एक साथ तब तक मिलाएं जब तक वे अच्छी तरह से मिक्स न हो जाएं. इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट बाद इसे गर्म पानी और एक सौम्य क्लीन्जर से धो लें. 

Best Skin Care Tips: न करें इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने की गलती, वर्ना Pimples, एक्ने और Skin Problems से हो सकते हैं परेशान

llrl23co

2. ओट्स- शहद फेस पैक

ओट्स और शहद का फेस पैक बनाने के लिए ओटमील को मिक्सर में पीसकर पाउडर बना लें. इसमें 2 चम्मच शहद मिलाएं और इसका पेस्ट बना लें. इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें. ये पैक आपको चेहरे से एक्स्ट्रा ऑइल को हटाकर पिंपल्स और दाग- धब्बों  को हल्का कर सकता है.  

Glowing, बेदाग और खूबसूरत Skin चाहते हैं तो इन Foods को डाइट में करें शामिल

dvgk2rjo

3. बेसन-दही फेस पैक

दादी-नानी हमेशा हमें बेसन और दही लगाने की सलाह देती है, क्योंकि ये हमारी स्किन के लिए रामबाण है. इसका फैस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में लगभग दो बड़े चम्मच बेसन और एक बड़ा चम्मच ताजा दही लें. इसका एक पेस्ट बना लें. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगभग 20 मिनट तक या पूरी तरह से सूखने तक लगा रहने दें. फिर इसे नॉर्मल पानी से धो लें. ये स्किन का पीएच लेवल बनाए रखने में मदद करता है. और अतिरिक्त तैलीयपन को दूर रखने के लिए महत्वपूर्ण है. वहीं, दही में एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण पाए जाते है, जो बैक्टीरिया का खत्म कर सकते है. 

Nutrients For Health: ये 4 न्यूट्रिएंट शरीर के लिए हैं बेहद जरूरी, इन चीजों को खाने से पूरी होती है इनकी कमी

c0hfb6gg

How Much Vitamin D | Vitamin-D Side Effects: खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.