बॉलीवुड में नहीं चला त्रिशा का जादू, तापसी से लेकर 'तेरे नाम' की भूमिका ने भी किया स्ट्रगल

बॉलीवुड में नहीं चला त्रिशा का जादू, तापसी से लेकर 'तेरे नाम' की भूमिका ने भी किया स्ट्रगल

तृषा कृष्णन और तापसी पन्नू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अभिनेत्री तृषा कृष्णन का 33वां जन्मदिन है। तृषा की गिनती जहां साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार में होती हैं, वहीं बॉलीवुड में वह अपनी पहचान नहीं बना पाई। तृषा ने प्रियदर्शन की फिल्म 'खट्टा-मीठा' से हिंदी फिल्मों में आगाज किया था। जो बॉक्स ऑफिस में सफलता हासिल करने में नाकाम रही थी।
 

चेन्नई में जन्मी तृषा को तमिल फिल्म 'सामी', 'गिल्ली' और तेलुगू फिल्म 'वर्षम' से सफलता मिली। तृषा चेन्नई के तमिल अय्यर परिवार में जन्मी अपनी माता-पिता की अकेली संतान हैं। इन्होंने अपनी पढ़ाई सेक्रेड हार्ट मैट्रिकुलेशन स्कूल, चेन्नई से पूरी की थी, बाद में आगे जाकर इन्होंने इतिराज कॉलेज फॉर विमेन से व्यवसाय प्रशासन में स्नातक किया। 1999 में तृषा ने 'मिस सलेम' और 2000 में 'मिस चेन्नई सौंदर्य प्रतियोगिता' जीती थीं, जिसके बाद उनको फिल्मों और विज्ञापन मिलना शुरू हुए। तृषा 2001 मिस इंडिया में 'सुंदर मुस्कान' पुरस्कार भी जीता था।

तृषा के अलावा भी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनकी किस्मत बॉलीवुड फिल्मों में नहीं चमक पाई। आइए, जानते हैं उनके बारे में-
 
तापसी पन्नू
तापसी ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है। मॉडलिंग करियर के समय उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया है। मॉडलिंग के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, तापसी राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित 2010 में बनी तेलुगू फिल्म 'झुम्माण्डि नादां' साथ अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की। तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में फिल्म 'चश्मे बद्दूर' से डेब्यू किया था। इसके बाद वह फिल्म 'बेबी' में नजर आईं। तापसी को भी बॉलीवुड में अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई है।
 
श्रुति हासन
अभिनय के रूप में एक्शन ड्रामा फिल्म 'लक' से बॉलीवुड में श्रुति ने अपना कदम रखा। इससे पूर्व बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम किया था। 2012 में श्रुति ने हिन्दी फिल्म 'गब्बर सिंह' में काम किया। इसके अलावा, उन्होंने 'दिल तो बच्चा है जी', 'रमैय्या-वस्तावैय्या', 'डी-डे' में भी काम किया, लेकिन कोई भी फिल्म उन्हें बॉलीवुड में सफलता नहीं दिला पाई। अभिनय के साथ-साथ इन्होंने गायकी और संगीत निर्देशन भी किया है।
 
भूमिका चावला
अभिनेत्री भूमिका चावला ने फिल्म 'तेरे नाम' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। फिल्म की कामयाबी के बाद उन्होंने 'रन', 'दिल ने जिसे अपना कहा', 'सिलसिले', 'दिल जो भी कहे', 'फैमिली', 'गांधी माय फादर' में काम किया, लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल रहीं। फिल्मों की नाकामी के चलते भूमिका बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर सकीं।
 
श्रेया सरन
श्रेया सरन ने फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने कुछ और फिल्मों में भी काम किया, जिसमें 'दृश्यम' भी शामिल है, लेकिन बॉलीवुड में आज भी वह स्ट्रगल कर रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com