New year 2023 : नया साल मेष राशि वालों के लिए होगा शुभ, यहां जानिए क्या होंगे नए बदलाव

Aries zodiac 2023 : अगर आप मेष राशि के जातक हैं तो आने वाला साल आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आने वाला है. आइए आपको बताते हैं कैसा रहेगा आपका नववर्ष.

New year 2023 : नया साल मेष राशि वालों के लिए होगा शुभ, यहां जानिए क्या होंगे नए बदलाव

Sunshine 2023 : जो लोग किसी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं उन जातकों के लिए सफलता की संभावना प्रबल है.

खास बातें

  • 1 जनवरी से 17 मई तक मेष राशि के लिए शनि भी शुभ फलदायक रहेंगे.
  • गुरु के अलावा मेष राशि वालों के लिए शनि भी लाभ के अनगिनत मौके लेकर आएंगे.
  • नए वर्ष की पहली तारीख को गुरु मेष राशि में गोचर कर रहे हैं.

New year 2023 : बृहस्पति ग्रह को शुभता का प्रतीक माना जाता है. नए साल में बृहस्पति राशि परिवर्तन करेंगे, जिससे पूरे वर्ष मेष राशि वालों को लाभ ही लाभ मिलेगा. एक जनवरी से गुरु मेष राशि में 17 मई 2023 तक रहेंगे. बता दें कि ग्रह परिवर्तन से ही शुभ और अशुभ समय जुड़ा रहता है. राशियां ग्रहों के परिवर्तन (planet transit) से प्रभावित होती हैं. इस बार अगर हम नए साल की बात करें, तो बृहस्पति ग्रह के मेष राशि (Aries 2023) में प्रवेश से जातकों को धन, विधा और कारोबार में फायदा हाने वाला है. 

17 मई के बाद वृष राशि में प्रवेश करेंगे गुरु

नए वर्ष की पहली तारीख को गुरु (Jupiter) मेष राशि (Aries) में गोचर कर रहे हैं, जहां वो 17 मई तक रहेंगे. इसके बाद बृहस्पति ग्रह वृष राशि में प्रवेश करेंगे. इस राशि में वे साल के अंतिम दिन तक रहेंगे. इस दौरान गुरु के वक्री होने के कारण हर राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. 

मेष राशि पर शनि भी रहेंगे मेहरबान

मेष राशि वालों को साल 2023 में खुशियां ही खुशियां मिलने वाली हैं. क्योंकि 1 जनवरी से 17 मई तक मेष राशि के लिए शनि भी शुभ फलदायक रहेंगे, इसलिए हर क्षेत्र में इस राशि के जातकों को फायदा होने वाला है.

ग्रहों का लाभ उठाने के लिए रहना होगा एक्टिव

 2023 में गुरु ​​गोचर का लाभ लेने के लिए मेष राशि वाले व्यक्ति को हमेशा एक्टिव रहना पड़ेगा. तभी मौकों को भुनाया जा सकता है, जो लोग किसी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं उन जातकों के लिए सफलता की संभावना प्रबल है. धन प्राप्ति के योग भी हैं. गुरु के अलावा मेष राशि वालों के लिए शनि भी लाभ के अनगिनत मौके लेकर आएंगे. इसलिए इस राशि के जातकों को निरंतर मेहनत करनी होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

असम में बाल विवाह पर ऐक्शन से हंगामा, क्या कार्रवाई को कानूनी रूप से दी जा सकती है चुनौती ?