VIDEO: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद दिल्‍ली पुलिस ने जामा मस्जिद इलाके पर नजर रखने के लिए तैनात किए ड्रोन

पुलिस की ओर से जारी ड्रोन के फुटेज में संकरी गली से गुजरते हुए लोगों का विहंगम दृश्‍य देखा जा सकता है.

VIDEO: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद दिल्‍ली पुलिस ने जामा मस्जिद इलाके पर नजर रखने के लिए तैनात किए ड्रोन

पुलिस की ओर से जारी ड्रोन के फुटेज में संकरी गली से गुजरते हुए लोगों को गुजरते देखा जा सकता है

नई दिल्‍ली :

पिछले सप्‍ताह हनुमान जन्‍मोत्‍सव पर सांप्रदायिक झड़पों के बाद दिल्‍ली पुलिस ने जामा मस्जिद और हौज काजी इलाकों पर नजर रखने के लिए ड्रोन्‍स तैनात किए हैं. पुलिस की ओर से जारी ड्रोन के फुटेज में संकरी गली से गुजरते हुए लोगों का विहंगम दृश्‍य देखा जा सकता है. इससे पहले छतों और गलियों की 'जांच' दक्षिण दिल्‍ली के दो इलाकों जसोला और जामिया नगर इलाके में भी ड्रोन तैनात किए गए थे.

शनिवार को दिल्‍ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के जुलूस के इलाके से गुजरने के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद पुलिस को निगरानी बढ़ाने की जरूरत महसूस हुई. इस हिंसा में आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया था. मामले को लेकर दोनों समुदायों के अब तक 24 लोगों को अरेस्‍ट किया गया है जिसमें मुख्‍य आरोपी अंसार भी शामिल है. पुलिस की 10 सदस्‍यीय टीम मामले की जांच और हिंसा में शामिल आरोपियों की पहचान करने में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि 10 अप्रैल को रामनवमी से देश के विभिन्‍न राज्‍यों में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं. कम से कम राज्‍यों में सांप्रदायिक झड़प हुई हैं, इन राज्‍यों में गुजरात, मध्‍य प्रदेश, झारखंड, राजस्‍थान और पश्चिम बंगाल शामिल है. जहांगीरपुरी हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है. भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना के समक्ष एक पत्र याचिका दायर की गई है, जिसमें अदालत से स्वत: संज्ञान लेकर कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट से जहांगीरपुरी हिंसा की निष्पक्ष जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने का आग्रह किया गया है.

- ये भी पढ़ें -

* VIDEO: "लाउडस्पीकर पर सख्त महाराष्ट्र सरकार, धार्मिक स्थलों पर स्पीकर लगाने से पहले लेनी होगी अनुमति : सूत्र
* 'लखीमपुर खीरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत रद्द
* "“जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो....”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लखीमपुर केस में SC का फैसला, जमानत रद्द, आशीष मिश्रा को एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर