विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 18, 2022

“जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो....”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का ये बयान तब आया जब दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि 16 अप्रैल की झड़प रोहिंग्या और बांग्लादेशी प्रवासियों को आप सरकार द्वारा दी जा रही सहायता प्रदान करने का नतीजा है.

Read Time: 3 mins
“जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो....”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा
आप ने बीजेपी पर बोला हमला
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में सांप्रदायिक झड़प को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि वह गुंडों और दंगे करने वालों को सम्मानित कर रही है. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का ये बयान तब आया जब दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि 16 अप्रैल की झड़प रोहिंग्या और बांग्लादेशी प्रवासियों को आप सरकार द्वारा दी जा रही सहायता प्रदान करने का नतीजा है.

आदेश गुप्ता और अन्य भाजपा नेताओं द्वारा केजरीवाल के आवास पर हमला करने के आरोपियों को सम्मानित किया गया है. जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों में झड़प हो गई. इस हिंसा में आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए. इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आप का कहना है कि हाल की घटनाओं को देखकर यह स्पष्ट है कि हिंसा के पीछे भाजपा ही है. आदेश गुप्ता ने स्वयं बर्बरता और गुंडागर्दी के आरोप में गिरफ्तार किए गए 8 गुंडों को सम्मानित व सम्मानित किया. जब आप खुद ऐसे गुंडों का सम्मान करते हैं तो आप जनता को संदेश देते हैं कि आप हिंसा के पक्ष में हैं."

ये भी पढ़ें: दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा : सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, स्वत: संज्ञान लेकर कोर्ट की निगरानी में जांच की अपील

"आप ने भी ग्रेटर कैलाश में अपनी शोभा यात्रा के माध्यम से पूरे मनोयोग से हनुमान जन्मोत्सव मनाया, जिसमें दिल को छू लेने वाले आपसी संबंध और सम्मान को देखा गया. ऐसा क्यों है कि आप के कार्यक्रमों में ऐसी हिंसा नहीं होती है. ये सब केवल तभी होता है जब भाजपा इसका आयोजन करती है? यह स्पष्ट है कि भाजपा गुंडों और ठगों की पार्टी है जो केवल हिंसा पैदा करने और दंगे भड़काने की परवाह करते हैं."

VIDEO: दिल्ली : जहांगीरपुरी दंगों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली पुलिस पर पक्षपाती जांच का आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;