दिल्ली के 77 रास्तों पर ट्रैफिक सुधार का काम पूरा करने को LG ने दिया तीन माह का अल्टीमेटम : सूत्र

वीके सक्‍सेना की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में मौजूद सूत्र ने बताया कि एलजी ने अधिकारियों को टाइमलाइन सुनिश्चित करने और देरी की स्थिति में जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए.

दिल्ली के 77 रास्तों पर ट्रैफिक सुधार का काम पूरा करने को LG ने दिया तीन माह का अल्टीमेटम : सूत्र

एलजी ने PWD और DDA समेत सभी संबंधित एजेंसियों को 77 कॉरिडोर्स का काम पूरा करने के निर्देश दिए

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली के उप राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने तीन माह में ट्रैफिक को सुगम बनाने की दिशा में अहम निर्देश जारी किए हैं. एलजी ने पीडब्‍ल्‍यूडी और डीडीए समेत सभी संबंधित एजेंसियों को 77 कॉरिडोर्स के काम को पूरा करने और ट्रैफिक प्रवाह को तीन माह में बेहतर बनाने के लिए हर लंबित कार्य को पूरा करने को कहा है. उन्‍होंने दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव को सभी लंबित अंतर विभागीय मुद्दों को सुलझाने और हर काम को पूरा करने के लिए टाइमलाइम तय करने को भी कहा है. 

वीके सक्‍सेना की अध्‍यक्षता में हुए बैठक में मौजूद सूत्र ने बताया कि एलजी ने अधिकारियों को टाइमलाइन सुनिश्चित करने और देरी की स्थिति में जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए. धार्मिक ढांचों, झुग्गियों और पेड़ों को हटाने में सालभर की देरी पर नाराजगी का इजहार करते हुए सक्‍सेना ने अधिकारियों को अंतर विभागीय समन्‍वय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. 

बैठक में पीडब्‍ल्‍यूडी, वन, गृह, डेल्‍टी अरबन शेल्‍टर इम्‍प्रूवमेंट बोर्ड और डेल्‍टी डेवलपमेंट बोर्ड के अधिकारी मौजूद थे. सूत्रों के अनुसार,लंबित 119 कार्यों में से 58 पर पीडब्‍ल्‍यूडी की ओर से कार्रवाई की जानी थी. आठ स्‍थानों पर पेड़ हटाने, सात पर झुग्‍गी हटाने और 17 स्‍थानों पर धार्मिक संरचना/ढांचे हटाने, पावर ट्रांसफार्मर्स, पोल्‍स हटाए जाने हैं.  इन हिस्‍सों मे महरौली-गुड़गांव रोड, महरौली-बदरपुर रोड, रिंग रोड  (विजय नगर से बुराड़ी चौक) और लोनी रोड (शाहदरा जीटी रोड से लोनी बॉर्डर तक) शामिल हैं.

* कैबिनेट में रहेंगे या जाएंगे मोदी सरकार के दो मंत्री? क्या कल की कैबिनेट मीटिंग होगी आखिरी बैठक?
* "BJP के लिए काम करता रहूंगा", पार्टी दफ्तर पहुंच बोले मिथुन चक्रवर्ती
* राहुल गांधी के वीडियो को लेकर हुए विवाद में भिड़ी दो राज्यों की पुलिस, न्यूज़ एंकर हिरासत में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खराब मौसम की वजह से रोकी गई अमरनाथ यात्रा, पहलगाम में ही रोके गए तीर्थ यात्री



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)