"ये घटिया हरकत" : LG ने अस्‍पताल बनाने में गड़बड़ी की एक साल पुरानी शिकायत ACB को भेजी तो मनीष सिसोदिया भड़के

मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में बन रहे अस्पतालों को लेकर BJP वाले फर्जी शिकायत कर रहे हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा, दिल्ली में बन रहे अस्पतालों को लेकर BJP वाले फर्जी शिकायत कर रहे हैं

नई दिल्‍ली :

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष  सिसोदिया (Manish Sisodia)ने भारतीय जनता पार्टी ( BJP) सांसद मनोज तिवारी की एक साल पुरानी अस्पताल बनाने में गड़बड़ी की शिकायत को उप राज्‍यपाल (LG) वीके सक्‍सेना के द्वारा ACB को भेजने पर सवाल उठाए हैं. सिसोदिया ने कहा है कि अगर किसी जनसेवक के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत आती है तो जांच एजेंसी इस मामले में तब तक जांच शुरू नहीं कर सकती जब तक सरकार इसकी इजाजत न दे. इस मामले में निर्वाचित सरकार से इजाजत नहीं ली गई. दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यह भी कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक कानून के मुताबिक, ऐसी किसी भी शिकायत पर 4 महीने के भीतर फैसला करना होता है जबकि इस मामले में शिकायत किए हुए करीब एक साल का समय हो चुका है. 

सिसोदिया ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में बन रहे अस्पतालों को लेकर BJP वाले फर्जी शिकायत कर रहे हैं. LG साहब ने मनोज तिवारी की पुरानी शिकायत को ACB को भेज दिया है. उन्‍होंने कहा, "हम कटटर ईमानदार सरकार हैं और सैकड़ों जांच के लिए तैयार हैं लेकिन ये घटिया हरकत है. एक सरकार काम कर रही है तो अधिकारियो में डर फैलाने के लिए ऐसा किया जा रहा है.' ढाई साल पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत की थी, तब मानहानि का दावा किया तो कोर्ट में एक तथ्य साबित नहीं कर पाए.

उन्‍होंने कहा, "तिवारी अस्पताल बनाने में गड़बड़ की शिकायत कर रहे हैं.  LG साहब ने एक साल पुरानी शिकायत को मंजूरी दी है. ये शिकायत तत्‍कालीन एलजी अनिल बैजल को एक साल पहले दी गयी थी लेकिन तब उन्‍होंने इस शिकायत को वाहियात बताकर जांच नहीं की. अब बिना प्रक्रिया को फॉलो किए LG ने उसी शिकायत को ACB को भेज दिया है. LG ने राज्य सरकार से कोई जानकारी नहीं ली है. LG साहब को अब दिल्ली के काम रुकवाने हैं या बिना क़ानून या प्रक्रिया को फॉलो किए बिना काम करना है.पुरानी शिकायत को अब क्यों संज्ञान लिया गया?" सिसोदिया ने बताया कि हमने इस मामले में LG को पत्र लिखा है और हम जांच के लिए तैयार है. जो भी दिल्ली में हम काम करने से रोकेगा, हम उससे लड़ेंगे. 

* कौन हैं एकनाथ शिंदे, उद्धव सरकार के संकट के लिए ज़िम्मेदार
* योग दिवस पर भी जेडीयू और बीजेपी के बीच दिखा तनाव, कार्यक्रम से दूर रहे नीतीश के मंत्री
* संयुक्त किसान मोर्चा ने अग्निपथ को ‘राष्ट्र विरोधी' बताया, 24 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वाराणसी के 84 घाटों पर योग करते दिखे लोग, गंगा के बीच नाव में भी किया गया योगाभ्यास