दिल्ली : किस अस्पताल में खाली हैं बेड, हेल्पलाइन से मिलेगी मदद, LG अनिल बैजल ने दिए निर्देश

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus in Delhi) के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के मद्देनजर उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने शुक्रवार को अधिकारियों को हेल्पलाइन स्थापित करने का निर्देश दिया.

दिल्ली : किस अस्पताल में खाली हैं बेड, हेल्पलाइन से मिलेगी मदद, LG अनिल बैजल ने दिए निर्देश

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बेड की उपलब्धता के लिए बनेगी हेल्पलाइन
  • अनिल बैजल ने अधिकारियों को दिए निर्देश
  • दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus in Delhi) के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के मद्देनजर उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने शुक्रवार को अधिकारियों को हेल्पलाइन स्थापित करने का निर्देश दिया, ताकि अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में लोगों को सूचित किया जा सके. एक अधिकारी ने बताया कि उप राज्यपाल ने मरीजों और उनकी साथ आने वाले व्यक्तियों के सहयोग के लिए सहायता डेस्क स्थापित करने का भी निर्देश दिया है.

अनिल बैजल ने दिल्ली में COVID-19 से बचने के लिए अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित कराने के कदमों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी पर अंकुश लगाने के लिए सभी एजेंसियों और संबंधित पक्षों की ओर से सतत और समन्वय के साथ प्रयास करने की जरूरत है.

COVID-19 का कहर : मुंबई से बदतर हुए दिल्ली के हालात, लगभग दोगुने हो गए संक्रमण के नए मामले

उप राज्यपाल ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि भीड़ होने वाली अवधि के दौरान दिशा-निर्देशों की अनुपालना कराने के लिए लोगों की आक्रामक ढंग से तैनाती की जाए. अधिकारी ने बताया, ‘‘उप राज्यपाल ने मुख्य सचिव विजय देव से कहा कि वह हेल्पलाइन सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाए. उन्होंने हर अस्पताल में मरीजों और उनके साथ आए लोगों की मदद के लिए सहायता डेस्क बनाने का भी निर्देश दिया है.''

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि दिल्ली में इस सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया जाएगा और 30 अप्रैल तक मॉल, जिम और सभागारों को बंद किया जाएगा.

10 राज्यों में वायरस का डबल म्यूटेंट, पिछले वायरस के म्यूटेशन से मिलकर बना है नया वैरिएंट

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना के 16,699 नए मामले आए और 112 मरीजों की मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)