राजस्थान : जयपुर में पीएचईडी का मुख्य अभियंता 10 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इनके विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई है. आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. 

राजस्थान : जयपुर में पीएचईडी का मुख्य अभियंता 10 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर:

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) के मुख्य अभियंता और उसके मध्यस्थ को 10 लाख 40 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने एक बयान में बताया कि सूचना मिली थी कि आर एस सी इन्फ्राटेक डवलपर्स को पीएचईडी, जयपुर शहर द्वारा एक निविदा मिलने पर उसकी एवज में कमीशन के रूप में मध्यस्थ कजोडमल तिवाड़ी को लाखों रूपये की रिश्वत दी जानी है.

उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद टीम ने पीएचईडी, जयपुर के मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल को उनके निवास पर मध्यस्थ कजोडमल तिवाड़ी से 10 लाख 40 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि प्रकरण में संलिप्तता के आधार पर विभाग में कनिष्ठ सहायक शफीक मोहम्मद और विनोद कुमार को भी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि ब्यूरो की टीम को आरोपी कनिष्ठ सहायक शफीक मोहम्मद के निवास की तलाश में छह लाख से अधिक नगद राशि बरामद हुई थी. उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इनके विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई है. आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)