तिहाड़ जेल का नया CCTV फुटेज : टिल्लू पर चाकू से हमला करते रहे गैंगस्टर, तमाशबीन कर्मचारियों पर कार्रवाई

वीडियो में आरोपी टिल्लू ताजपुरिया की बॉडी पर हमला करते दिख रहे हैं, वे उस पर वार कर रहे हैं, उसे पैरों से कुचल रहे हैं और सामने खड़े पुलिस कर्मी यह सब देख रहे हैं.

नई दिल्ली :

दिल्ली के तिहाड़ जेल (Delhi Tihar Jail) नंबर 8- 9 में मंगलवार को सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की नृशंस हत्या (Gangster Tillu Tajpuriya Murder) कर दी गई. इस वारदात का एक CCTV फुटेज गुरुवार को सामने आया था. एक और सीसीटीवी फुटेज आज सामने आया है जो कि हत्या के बाद का है. इस वीडियो में एक बार फिर पुलिस के सामने आरोपी टिल्लू ताजपुरिया के शव पर हमला करते दिख रहे हैं. वे उस पर वार कर रहे हैं, उसे पैरों से कुचल रहे हैं और सामने पुलिस कर्मी तमाशबीन बने हुए देख रहे हैं. इस मामले में एक असिस्टेंड सुप्रिंटेंटेंड समेत जेल के कुल 7 सुरक्षा कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.  

टिल्लू ताजपुरिया हत्या मामले में तिहाड़ जेल के डीजी ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने तीन असिस्टेंट सुप्रिंटेंडेंट, चार वार्डन को सस्पेंड कर दिया है. कुल सात अधाकारी-कर्मचारी सस्पेंड किए गए हैं. इसके अलावा तीन वार्डन पर डिपार्टमेंटल इन्क्वारी शुरू की गई है. डीजी ने तमिलनाडु स्पेशल पुलिस फोर्स के कमांडेंट से उसके नौ जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है.

तिहाड़ जेल नंबर 8- 9 में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का एक नया सीसीटीवी फुटेज शुक्रवार को सामने आया है. यह सीसीटीवी फुटेज तिहाड़ जेल प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों पर गंभीर सवाल खड़े कर रहा है. 

पहले आए सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि कोई भी सुरक्षाकर्मी टिल्लू को बचाने के लिए नहीं आया. दूसरा सीसीटीवी फुटेज 6 बजकर 15 मिनट का है. इसमें टिल्लू की बॉडी को सुरक्षाकर्मी एक चादर में रखकर घसीटकर ला रहे हैं. 

इसी बीच सुरक्षाकर्मियों के सामने हमलवार फिर आते हैं. वे फिर टिल्लू की बॉडी पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार करते हैं. तिहाड़ जेल के सुरक्षाकर्मी इस दौरान तमाशबीन बने रहते हैं. तिहाड़ जेल की सुरक्षा तमिलनाडु स्पेशल पुलिस फोर्स करती है. यह उसी के जवान हैं.

इससे पहले आए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि टिल्लू ताजपुरिया लाल टीशर्ट और हाफ पैंट पहने हुआ था. 6 से 7 कैदी चादर के सहारे जेल के फर्स्ट फ्लोर से नीचे उतरते हैं और हाई रिस्क जोन में बंद कैदी टिल्लू की बैरक में घुस जाते हैं. किसी तरह जान बचाने के लिए टिल्लू ताजपुरिया बैरक से बाहर आता है. लेकिन गैंगवार में शामिल कैदी नुकीले हथियार से उस पर कम से कम 100 से ज्यादा वार करते हैं. 

टिल्लू ताजपुरिया का नाम 2021 में दिल्ली की एक अदालत में गैंगस्टर जितेंगेर गोगी की हत्या में सामने आया था. उसकी हत्या को गोगी के मर्डर के बदले के रूप में देखा जा रहा है. ताजपुरिया गिरोह के दो लोगों ने वकीलों के वेश में सितंबर 2021 में उत्तरी दिल्ली की रोहिणी अदालत के अंदर गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 6:11 बजे 6 से 7 कैदी ताजपुरिया की बैरक में घुसे थे. करीब 2 मिनट तक हमला होता रहा. इस पूरे मर्डर की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली है.

हमले के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कुल छह लोगों ने ताजपुरिया के सिर, पीठ, कंधे और गर्दन पर कई वार किए. हमले के दौरान ताजपुरिया ने खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने उसे दबोच लिया और सेल से बाहर खींच ले गए. पुलिस ने कहा था कि प्रतिद्वंद्वी गोगी गैंग के हमलावर जेल की दूसरी मंजिल से नीचे उतरकर टिल्लू ताजपुरिया के सेल में आए और हमले को अंजाम दिया.

टिल्लू ताजपुरिया को बाद में दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

ये भी पढ़ें:-

पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया, रोहिणी कोर्ट शूटआउट के दौरान शूटरों को दिए थे हथियार

दिल्ली : गैंगस्टर्स को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जॉस्ट फैन की ब्लेड तोड़ कैदियों ने बनाया था चाकू, तिहाड़ जेल में ऐसे हुई थी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या