रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर गोगी की हत्या कराने वाला टिल्लू ताजपुरिया कौन था? यहां पढ़ें पूरी क्राइम कुंडली

दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) पर विरोधी गैंग के सदस्यों योगेश टुंडा (Yogesh Tunda) और अन्य ने तिहाड़ जेल में हमला कर दिया. इसके बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर गोगी की हत्या कराने वाला टिल्लू ताजपुरिया कौन था? यहां पढ़ें पूरी क्राइम कुंडली

दिल्ली के गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की यहां पढ़ें पूरी क्राइम कुंडली.

नई दिल्ली:

सुनील मान उर्फ ​​टिल्लू ताजपुरिया (Sunil Mann aka Tillu Tajpuria) (33 वर्ष ) पर आज तिहाड़ जेल में उसके प्रतिद्वदी गैंग के लोगों ने हमला करके उसे बुरी तरह से घायल कर दिया. इसके बाद इलाज के दौरान टिल्लू की मौत (Death) हो गई. जेल नंबर 8 में बंद योगेश टुंडा नाम के कैदी ने लोहे की ग्रिल से जेल नंबर 9 में बंद टिल्लू पर अचानक हमला कर दिया और हमले में टिल्लू बुरी तरह से घायल हो गया था. इसके बाद दिल्ली उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (Deen Dayal Upadhyay Hospital) में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. इसे बाद से गैंगस्टर के बारे में चारों ओर चर्चा शुरू हो गई है.

कौन था सुनील मान उर्फ ​​टिल्लू ताजपुरिया?
1. सुनील मान उर्फ ​​टिल्लू ताजपुरिया दिल्ली में अलीपुर के पास ताजपुर गांव का निवासी था. उसे  2016 में कई अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में है.

2. सितंबर 2021 में, रोहिणी अदालत परिसर में एक अदालत कक्ष के अंदर एक गोलीबारी में जितेंद्र मान उर्फ ​​​​गोगी की हत्या में ताजपुरिया कथित रूप से शामिल था.

3. गोगी, 30, जो तिहाड़ जेल में था, 24 सितंबर को सुनवाई के लिए अदालत आया था. गोगी के अदालत में प्रवेश करने के कुछ ही मिनटों के भीतर, वकीलों की पोशाक में दो बंदूकधारियों ने गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. टिल्लू गिरोह के सदस्य दो बंदूकधारियों को पुलिस टीम ने मार गिराया था. मार्च 2020 में गिरफ्तारी तक बाहरी दिल्ली के अलीपुर का रहने वाला गोगी दिल्ली का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर था. उस पर हत्या, डकैती और जबरन वसूली के कम से कम 19 मामले दर्ज थे.

4. टिल्लू और गोगी के बीच प्रतिद्वंद्विता 2009-10 से है, जब दोनों दोस्त थे लेकिन बाहरी दिल्ली के स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में चुनाव में अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन करते थे.

5. "चुनाव के दौरान उनके बीच मतभेद पैदा हो गए और दोस्त दुश्मन बन गए. उनकी प्रतिद्वंद्विता ने 2013 से अब तक 20 से अधिक लोगों की जान ले ली है. गोगी के हमले के पीछे टिल्लू मास्टरमाइंड के रूप में उभरा. उसे गिरफ्तार किया गया और मामले में चार्जशीट किया गया था."

तिहाड़ में हाई रिस्क वार्ड में बंद था टिल्लू ताजपुरिया
टिल्लू ताजपुरिया पर 4 कैदियों ने हमला किया था. दीपक तीतर ,योगेश टुंडा ,राजेश और रियाज खान नाम के कैदियों ने हमला किया. सभी आरोपी जितेंद्र गोगी गैंग से जुड़े हैं. ये अभी इसी वार्ड की पहली मंजिल पर बंद थे जबकि टिल्लू ग्राउंड फ्लोर पर था. उस पर सुबह 6 :15 बजे हमला हुआ. आरोपियों ने लोहे की ग्रिल तोड़कर उसे नुकीला किया और हमला कर दिया. जिससे टिल्लू की मौत हो गई, जबकि एक कैदी रोहित घायल है.  

टिल्लू ताजपुरिया पर 2018 में लगा था मकोका 
टिल्लू ताजपुरिया पर 11 केस दर्ज हैं जिसमें 3 केस मर्डर के हैं. 2018 में उस पर और उसकी गैंग के लोगों पर मकोका भी लगाया गया था. टिल्ली नीरज बवाना, सुनील राठी गैंग से भी जुड़ा हुआ था. 2016 से वो जेल में बंद था. उसे 2016 में सोनीपत पुलिस ने उसे एक मर्डर के आरोप में रोहतक से गिरफ्तार किया था. टिल्लू बाहरी दिल्ली के ताजपुर गांव का रहने वाला था. टिल्लू पर हत्या, अवैध कब्जे और जबरन वसूली सहित अपराध के कई मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com