तिहाड़ जेल में गैंगवार : 40 से ज्यादा वार कर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) पर जानलेवा हमला किया गया. इसके बाद टिल्लू को दीन दयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत (Death) हो गई.

नई दिल्ली:

दिल्ली के तिहाड़ जेल से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर गैंगवार हुआ है. गैंगवार में दिल्ली के गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के ऊपर 40 वार कर उसकी हत्या (Gangster Tillu Tajpuria Murder) कर दी गई है. जेल के अंदर दो गुटों में भिड़ंत हुई है. इस दौरान गैंगस्टर टिल्लू पर भी जानलेवा हमला किया गया और ताबड़तोड़ 40 हमले किये गए. इसमें वह बुरी करह घायल हो गया, जिसके बाद उसे तिहाड़ जेल (Tihar Jail Gangwar) प्रशासन ने दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जेल सूत्रों के मुताबिक, जेल नंबर 8 में बंद योगेश टुंडा नाम के कैदी ने लोहे की ग्रिल से जेल नम्बर 9 में बन्द टिल्लू पर अचानक हमला कर दिया और हमले में टिल्लू बुरी तरह से घायल हो गया था.

टिल्लू ताजपुरिया 24 सितंबर 2021 में दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट का मास्टरमाइंड था. कोर्ट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के लिए गैंगस्टर टिल्लू ने दोनों शूटरों को ट्रेनिंग दिलाई थी. वकीलों जैसा दिखने, उनके जैसा प्रोफेशनल व्यवहार करने की ट्रेनिंग हुई थी और आरोपी उमंग के घर हैदरपुर में ट्रेनिंग हुई थे, वह पेशे से वकील है. कोर्ट में हुए शूटऑउट में दोनों शूटर मारे गए थे. मामले में पुलिस की तरफ से 111 पेज की चार्जशीट पेश की गई थी.

तिहाड़ में हाई रिस्क वार्ड में बंद था टिल्लू ताजपुरिया
टिल्लू ताजपुरिया पर 4 कैदियों ने हमला किया था. दीपक तीतर ,योगेश टुंडा ,राजेश और रियाज खान नाम के कैदियों ने हमला किया. सभी आरोपी जितेंद्र गोगी गैंग से जुड़े हैं. ये अभी इसी वार्ड की पहली मंजिल पर बंद थे जबकि टिल्लू ग्राउंड फ्लोर पर था. उस पर सुबह 6 :15 बजे हमला हुआ. आरोपियों ने लोहे की ग्रिल तोड़कर उसे नुकीला किया और हमला कर दिया. जिससे टिल्लू की मौत हो गई, जबकि एक कैदी रोहित घायल है. 

टिल्लू ताजपुरिया पर 2018 में लगा था मकोका 
टिल्लू ताजपुरिया पर 11 केस दर्ज हैं जिसमें 3 केस मर्डर के हैं. 2018 में उस पर और उसकी गैंग के लोगों पर मकोका भी लगाया गया था. टिल्ली नीरज बवाना, सुनील राठी गैंग से भी जुड़ा हुआ था. 2016 से वो जेल में बंद था. उसे 2016 में सोनीपत पुलिस ने उसे एक मर्डर के आरोप में रोहतक से गिरफ्तार किया था. टिल्लू बाहरी दिल्ली के ताजपुर गांव का रहने वाला था. टिल्लू पर हत्या, अवैध कब्जे और जबरन वसूली सहित अपराध के कई मामले दर्ज हैं.

टिल्लू जितेंद्र गोगी कभी दोस्त हुआ करते थे
बताया जाता है कि गैंगस्टर जितेंद्र गोगी और टिल्लू कभी आपस में जिगरी दोस्त थे. लेकिन, कॉलेज में चुनाव के दौरान दोनों के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने लगी. इसकी वजह थी. क्योंकि दोनों अलग-अलग प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी कैंपन कर रहे थे. कॉलेज से निकलकर दोनों अपराध की दुनिया में आ गए. हाल ही में जितेंद्र गोगी गैंग के गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस मेक्सिको से पकड़ कर लाई थी. कुछ दिन पहले तिहाड़ जेल में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: