दिल्ली : गैंगस्टर्स को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपियों के पास से 27 अवैध हथियार, एक आई 10 कार और बाइक बरामद की

दिल्ली : गैंगस्टर्स को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए आरोपी.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर्स को हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 27 अवैध हथियार, एक आई 10 कार और बाइक बरामद की गई है. आरोपियों की पहचान बवाना दिल्ली निवासी मनीष (25) और शामली, यूपी निवासी शौकिन (27) के तौर पर हुई है. स्पेशल सेल के मुताबिक इनपुट मिला था नीरज बवानिया और टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य हथियार तस्करी करने वाले लोगों के संपर्क में हैं. हथियार तस्करी करने वाले लोग व्हाट्सऐप और टेलीग्राम ऐप पर पूरी तरह से एक्टिव थे. वहीं से उनका गौरखधंधा चल रहा था. 

गत 18 जनवरी को एक सूचना पर पुलिस टीम ने पेट्रोल पम्प के पास बवाना में ट्रेप लगाया. वहां एक शख्स कंधे पर बैग के साथ दिखा. पुलिस उसकी तरफ बढ़ी तो उसने बाइक से फरार होने की कोशिश की. हालांकि वह कामयाब नहीं हुआ और पुलिस ने उसे वहीं काबू में कर लिया. इसकी पहचान मनीष के तौर पर हुई. उसके पास मिले बैग में 17 अवैध हथियार मिले. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. उससे हुई पूछताछ के आधार पर 20 जनवरी को दूसरे आरोपी को भी अरेस्ट कर लिया गया. उसके पास से दस अवैध हथियार और एक जिंदा कारतूस मिला.

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे दिल्ली, यूपी और हरियाणा में टिल्लू ताजपुरिया, नीरज बवानिया समेत अन्य गैंग के सदस्यों को हथियार सप्लाई करते हैं. बीते एक साल में मनीष 30 से ज्यादा अवैध हथियार सप्लाई कर चुका था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आरोपी मनीष ने रामजस कॉलेज डीयू से ग्रेजुएशन किया है. अपनी बुआ के बेटे अमित और लोकेश के संपर्क में आकर वह गलत राह पर आ गया. लोकेश अभी जेल में है जो नीरज बवानिया और टिल्लू ताजपुरिया का सदस्य है. अमित मनीष से हथियार लेने के बाद गैंग के अन्य सदस्यों को बांट देता था. वह किडनैपिंग और आर्म्स एक्ट के मामले में लिप्त मिला है. वहीं दूसरा आरोपी बीते दस बारह साल से शामली यूपी में हथियार सप्लाई कर रहा था. वह बख्तावरपुर निवासी लोकेश के संपर्क में आकर उसके गैंग को भी हथियार सप्लाई करने लगा था. उस पर भी आर्म्स एक्ट का एक केस दर्ज मिला है.