विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या नया 'उड़ता पंजाब' बनता जा रहा पुणे? पब में चल रही थी ड्रग्स पार्टी, 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

पुणे के एफसी रोड पर इस पब की शुरुआत इसी साल जून में हुई थी. शनिवार को हुई इस पार्टी को अक्षय कामठे नाम के शख्स ने होस्ट किया था. एक्साइज डिपार्टमेंट ने इस पब को सील कर दिया है. जिन दो युवकों को ड्रग्स लेते हुए वीडियो में देखा गया है, उनकी पहचान की जा रही है.

Read Time: 3 mins

वायरल वीडियो फर्ग्यूसन रोड पर स्थित L3 बार (L3 Bar) पब का बताया जा रहा है. जहां लड़के देर रात वॉशरूम में ड्रग्स लेते दिख रहे हैं.

पुणे:

क्या महाराष्ट्र का पुणे शहर नया 'उड़ता पंजाब' बनता जा रहा है? ये सवाल इसलिए कि वहां के एक नामचीन होटल में पार्टी का वीडियो सामने आया है. वीडियो में 2 युवा ड्रग्स लेते दिखाई दे रहे हैं. वायरल वीडियो फर्ग्यूसन रोड पर स्थित L3 बार (L3 Bar) पब का बताया जा रहा है. जहां लड़के देर रात वॉशरूम में ड्रग्स लेते दिख रहे हैं. इस मामले में पुणे पुलिस अब एक्शन मोड में है. पुलिस ने पब संचालक समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुणे पुलिस कमिश्नर के आदेश के बाद शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन के दो सीनियर अधिकारियों समेत 7 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है.

पुलिस ने जब्त किए पब के सामान
शिवाजी नगर पुलिस ने पब का डीवीआर, लाइट-साउंड, टीवी समेत सभी चीजें अपने कब्जे में ले ली हैं. इस बीच पब को राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने सील कर दिया है. इस ड्रग्स मामले की गहनता से जांच की जा रही है. रात के 1 बजे पब बंद होने के बाद 40-50 लोगों को बैक डोर एंट्री कराई गई. सुबह तक ड्रग्स पार्टी चलती रही. पब में पार्टी कर रहे लोगों से कोई आईडी कार्ड नहीं मांगा गया था.

US में डार्क वेब के जरिए मादक पदार्थ बेचने वाले भारतीय को 5 साल जेल की सजा, 15 करोड़ डॉलर भी होंगे जब्त

इसी साल जून में खुला था पब
पुणे के एफसी रोड पर इस पब की शुरुआत इसी साल जून में हुई थी. शनिवार को हुई इस पार्टी को अक्षय कामठे नाम के शख्स ने होस्ट किया था. एक्साइज डिपार्टमेंट ने इस पब को सील कर दिया है. जिन दो युवकों को ड्रग्स लेते हुए वीडियो में देखा गया है, उनकी पहचान की जा रही है. इससे पहले इस पब को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली. पुलिस पब के CCTV फुटेज भी खंगाल रही है.

'म्याऊं-म्याऊं' ड्रग बनाने वाली 3 हाईटेक लैब का भंडाफोड़, गुजरात-राजस्थान में 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद

CM ने दिए जांच के आदेश
इस मामले पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा, "इस मामले में पुलिस पूर्ण तरीके से कार्यवाही करेगी. ड्रग्स के सप्लायर या डीलर को पकड़ा जाएगा. मुंबई की तरह पुणे को भी ड्रग्स मुक्त किया जाएगा." 

पंजाब को क्यों कहते हैं 'उड़ता पंजाब'?
पंजाब में हर साल करीब 7,500 करोड़ रुपये का ड्रग्स का कारोबार होने का अनुमान है. नशे के कारण कई परिवारों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है. एक सर्वे के मुताबिक, नशे के 75.8 प्रतिशत सीमावर्ती जिलों में रहते थे और 15-35 वर्ष के बीच की आयु के थे. एक दशक से अधिक समय तक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के बीच राज्य के ड्रग संकट को लेकर आरोप-प्रत्यारोप चलते रहे हैं. धीरे-धीरे खेत-खलिहानों वाला राज्य पंजाब नशाखोर युवाओं का 'उड़ता पंजाब' बन गया.

गुजरात में तटरक्षक बल की बड़ी कार्रवाई, 600 करोड़ के ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी नाव जब्त; 14 गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तुमने धोखा दिया... : शादी के लिए मेकअप कराने ब्यूटी पार्लर गई थी दुल्हन, सिरफिरे आशिक ने मार दी गोली
क्या नया 'उड़ता पंजाब' बनता जा रहा पुणे? पब में चल रही थी ड्रग्स पार्टी, 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
J&K में सब इंस्पेक्टर परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड यतिन यादव गिरफ्तार, NEET-NET से जुड़े नेटवर्क की तलाश
Next Article
J&K में सब इंस्पेक्टर परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड यतिन यादव गिरफ्तार, NEET-NET से जुड़े नेटवर्क की तलाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;