साइबर ठगों की करतूत, मंत्री के नाम पर फेक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर लोगों से मांग रहे पैसे

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध (Gautam buddha Nagar) नगर से सांसद तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के नाम से व्हाट्सएप (WhatsApp) और बिजनेस ग्रुप बनाकर साइबर ठगों (Cyber Fraud) द्वारा लोगों के साथ ठगी किये जाने का मामला सामने आया है

साइबर ठगों की करतूत,  मंत्री के नाम पर फेक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर लोगों से मांग रहे पैसे

अज्ञात साइबर ठग BJP नेता की फोटो लगाकर फर्जी व्हाट्सएप चला रहा है.

नोएडा:

साइबर अपराधियों ने व्हाट्सएप पर ठगी का नया तरीका निकाला है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध (Gautam buddha Nagar) नगर से सांसद तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के नाम से व्हाट्सएप (WhatsApp) और बिजनेस ग्रुप बनाकर साइबर ठगों (Cyber Fraud) द्वारा लोगों के साथ ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. इस बाबत सांसद के प्रतिनिधि संजय बाली ने सेक्टर-20 थाने में मामला दर्ज करवाया है.  पुलिस ने इसकी जानकारी दी. सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के सांसद प्रतिनिधि संजय बाली ने रिपोर्ट दर्ज कराई है .  

इसमें कहा गया है कि अज्ञात साइबर ठगों ने भाजपा नेता की फोटो लगाकर फर्जी व्हाट्सएप चला रहा है और व्यवसायिक ग्रुप बना रखा है.  उन्होंने बताया कि आरोप है कि ये लोग डॉ महेश शर्मा के नाम के फोटो आदि का प्रयोग करके व्हाट्सएप के माध्यम से लोगों से संपर्क करते हैं, तथा उन्हें प्रभावित कर उनसे धन अर्जित करते हैं. 

दूसरी ओर शर्मा ने कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि साइबर ठग उनकी फोटो, पद और प्रतिष्ठा का फायदा उठाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से ठगी कर रहे हैं.  उन्होंने कहा है कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल करके अगर किसी व्यक्ति द्वारा किसी से संपर्क किया जा रहा है, तो वह तुरंत सावधान हो जाएं, तथा उनसे या उनके प्रतिनिधि से संपर्क करें. 

उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उनके नाम से कोई उनसे पैसा मांगता है, या दुर्व्यवहार करता है, तथा उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास करता है, तो तुरंत उनसे संपर्क करें. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


इसे भी पढ़ें: दिल्ली: शराब की दुकान का विरोध करना महिलाओं को पड़ा भारी, बाउंसरों ने की पिटाई, 10 गिरफ्तार 

बिहार में ड्रग्स इंस्पेक्टर के घर से 3 करोड़ की नकदी, लग्जरी कारें और कई प्लाट के दस्तावेज जब्त

"मेरे सामने उसे गोली मारी गई", बेटे की मौत पर बोले आईएएस अधिकारी पोपली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : डिजिटल सुरक्षा: जागरूकता बढ़ाने में स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की क्या है भूमिका?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)