अनिल कुंबले ने अकेले पाकिस्तान के उड़ा लिए थे 10 विकेट, अब भज्जी ने कहा, आप बहुत लालची हो..'

आजके ही दिन (On This Day 7th FEB) 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने नया इतिहास लिखते हुए एक पारी में पूरे 10 विकेट (Kumble 10 Wicket) लिए थे.

अनिल कुंबले ने अकेले पाकिस्तान के उड़ा लिए थे 10 विकेट, अब भज्जी ने कहा, आप बहुत लालची हो..'

कुंबले से भज्जी ने लिए मजे

खास बातें

  • 7 फरवरी 1999 में कुंबले ने लिए पूरे 10 विकेट
  • कुंबले ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे
  • पाकिस्तान के खिलाफ कुंबले ने रचा था इतिहास

आजके ही दिन (On This Day 7th FEB) 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने नया इतिहास लिखते हुए एक पारी में पूरे 10 विकेट (Kumble 10 Wicket) लिए थे. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में कुंबले ने यह कारनामा किया था. उस दौरान कुंबले दुनिया के केवल दूसरे ऐसे गेंदबाज बने थे जिन्होंने एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था. बता दें कि उस ऐतिहासिक दिन के 23वें सालगिरह पर फैन्स ने कुंबले की इस शानदार कामयाबी को याद कर उन्हें बधाई दे रहे हैं. बीसीसीआई ने वीडियो भी शेयर किया है.

EXCLUSIVE: सबका सपना टीम इंडिया के लिए खेलना': U-19 चैंपियन कप्तान यश ढुल से NDTV की ख़ास बातचीत

वहीं, बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए ऐतिहासिक वीडियो पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कमेंट किया है जो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल भज्जी ने ट्वीट किया और लिखा, 'क्या दिन था ️ कुंबले भाई,  आप बहुत लालची हो,  10 के 10 ले लिया, मुझे 1 तो लेने दे.. आप पर गर्व है अनिल भाई.'


भज्जी के इस कमेंट पर कुंबले ने भी रिएक्ट किया और हरभजन को शुक्रिया कहा है. बता दें कि 7 फरवरी 1999 के दिन दिल्ली के मैदान पर कुंबले ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया. पाकिस्तान की दूसरी पारी में कुंबले ने पहला विकेट 101 रन के स्कोर पर हासिल किया था.

Watch: रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को IPL Auction की दी बधाई, देखें भारतीय स्पिनर का क्या रहा जवाब

इसके बाद भारतीय स्पिनर ने पिच पर ऐसी गेंद नचाई की पाक बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन की और जाता दिखा. पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 207 रन पर ऑल आउट हो गई थी. भारत 212रनसे टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा था.  

ICC T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री हुई शुरू

बता दें कि हाल ही में कीवी टीम के एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ 2021 में मुंबई टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास दोहराया था. पटेल भारत के तीसरे ऐसे गेंदबाज बने थे जिन्होंने यह कारनामा किया था. पारी में सबसे पहले 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर के नाम था जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में 1956 में लिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?.