"आप हार्दिक के बिना कोई भी इलेवन नहीं बना सकते," चोपड़ा ने बतायी पांड्या की यूएसपीऔर मैनेजमेंट को वॉर्निंग भी दी

Asia Cup 2022: हार्दिक के चार ओवरों के बारे में चोपड़ा बोले कि यह एक इंश्योरेंस पॉलिसी है. वह बहुत ही शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. इसे लेकर कोई संदेह नहीं है, लेकिन एक बात को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है

पूर्व ओपनर और दिग्गज कमेंटेटरों में शुमार हो चुके आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली:

अब जबकि एशिया कप (Asia Cup 2022) और टी20 वर्ल्ड कप  नजदीक आ रहे हैं, तो पूर्व क्रिकेटर और समीक्षक आकाश चोपड़ा अलग-अलग पहलुओं से टीम और खिलाड़ियों की समीक्षा कर रहे हैं. इसी कड़ी में आकाश ने टीम इंडिया के लिए एकदम से ही बड़ी एसेट बन चुके हार्दिक पांड्या के बारे में कहा है कि वह टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसके स्थान पर किसो को नहीं खिलाया जा सकता क्योंकि हार्दिक टीम के लिए वह संतुलन लेकर आते हैं, जो टीम के लिए जरूरी है. 

चोपड़ा ने हार्दिक के इस्तेमाल को लेकर टीम मैनेजेंट से सावधानी भी बरतने को कहा. ऐसा इसलिए है, जिससे यह खिलाड़ी फिर से चोटिल न हो जाए. सभी ने देखा है कि पिछले साल आईपीएल में हालात ऐसे थे कि हार्दिक चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट में एक भी गेंद नहीं फेंक सके थे, लेकिन इस साल जब वह गुजरात टाइंट्स के साथ बतौर कप्तान जुड़े, तो उन्होंने सारे कयासों और अनुमानों को ध्वस्त कर दिया. अच्छी बात यह है कि हार्दिक ने नियमित रूप से गेंदबाजी भी न केवल करना शुरू कर दिया है, बल्कि वह विकेट भी लेकर दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:


धवन से मिले 'बॉलीवुड के धवन', मिलकर बुझाई पहेलियां, भारतीय क्रिकेटरों से मिलकर 'बच्चे' बने एक्टर

VIDEOS: इस तरह मनाया गया Satwiksairaj Rankireddy का जन्मदिन, जश्न के दौरान शर्मा गए B'day Boy 

जिम्बाब्वे के लिए निकली Team India, लेकिन फैंस के बीच इस बात को लेकर नाराजगी, BCCI को बनाया निशाना- Pics

हार्दिक के चार ओवरों के बारे में चोपड़ा बोले कि यह एक इंश्योरेंस पॉलिसी है. वह बहुत ही शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. इसे लेकर कोई संदेह नहीं है, लेकिन एक बात को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. हार्दिक पांड्या इकलौता खिलाड़ी इस टीम में है, जो संतुलन प्रदान कर रहा है. उन्होंने कहा कि हार्दिक के बिना सारे बनाए गए प्लान बिखर कर रह जाएंगे. आप विराट, रोहित और यहां तक कि बुमराह की जगह किसी और खिलाड़ी को खिला सकते हैं, लेकिन अगर हार्दिक नहीं है, तो आप ऐसी मजबूत इलेवन नहीं बना सकते. 

चोपड़ा ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा कि अहम मैचों में हार्दिक को चार ओवर दिए जा सकते हैं, लेकिन कुछ प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ उनका इस्तेमाल बहुत ही सावधानी से किया जाना चाहिए.  उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवर गेंदबाजी करें, लेकिन अफगानिस्तान या श्रीलंका जैसी टीमों के खिलाफ उनके चार ओवरों की जरूरत नहीं है. बता दें कि एशिया कप इसी महीने से अगस्त 27 से शुरू हो रहा है. और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला 28 को है. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com