"वह बहुत ज्यादा विराट की याद दिलाता है", टॉम मूडी का बाबर आजम को लेकर बहुत ही रुचिकर बयान

हालिया समय में कोहली और बाबर को लेकर खासी तुलना होती रही है, लेकिन मूडी ने बहुत ही सरलता से बहुत कुछ कह दिया है

नई दिल्ली:

हालिया समय में जिन दो खिलाड़ियों की तुलना नियमित अंतराल पर होती रही है, तो वह विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं. एक्स्पर्ट भी अक्सर दोनों की तुलना करते हैं, तो सोशल मीडिया पर फैंस तो एक-दूसरे से भिड़े ही रहते हैं. अब जबकि Asia Cup 2023 कुछ ही दिन में शुरू होने जा रहा है, तो इस तुलना ने फिर से जोर पकड़ लिया है. वैसे कंगारू पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी का इस मामले में नजरिया एकदम अलग ही है. और मूडी ने दोनों के बीच समानताएं बताई हैं. एक हालिया बातचीत में मडूी ने कहा कि वास्तव में बाबर आजम उन्हें बहुत ज्यादा कोहली की याद दिलाते हैं. खासकर यह देखते हुए कि दोनों ही खिलाड़ी पारंपरिक शॉट खेलते हैं, इन पर भरोसा करते हैं. दोनों की ही खेल की अच्छी समझ है. 

कोहली Asia Cup 2023 में इतिहास रचने की कगार पर, सचिन का मेगा रिकॉर्ड बिल्कुल भी नहीं बचेगा

मूडी ने स्टार-स्पोर्ट्स पर कहा कि बाबर मुझे पूरी तरह से कोहली की याद दिलाते हैं. जिस तरह से खेल के बारे में सोचते है, जिस तरह वह प्रमाणिक शॉट खेलते हैं. जिस तरह वह खेल को बहुत ही अच्छी तरह से समझते हैं, वह कोहली की याद बहुत ज्यादा दिलाते हैं. पिछले एक दशक में कोहली ने यह सब बहुत ही शानदार तरीके से किया है. मूडी ने कहा कि बाबर एक अच्छे चेजर भी हैं. और कोहली ने कई साल तक इसे साबित किया है. ऐसे में दोनों के बीच कई समानताएं हैं.


उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहने जा रहा हूं कि विराट के लिए एशिया कप बाबर की तुलना में बेहतर होने जा रहे हैं, लेकिन ये दोनों को ही देखना शानदार होने जा रहे हैं क्योंकि दोनों ही दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज हैं. और सभी की नजरें दोनों पर रहेंगी. मूडी ने कहा कि एशिया की किसी टीम की कप्तानी करना चुनौतीपूर्ण काम है. हर कप्तान के एक-एक फैसले की बहुत ही बारीकी से समीक्षा होती है. और जब भी कोई कप्तान गलत फैसला लेता है, तो एक्सपर्टों की बाढ़ सी आ जाती है. लेकिन मैं सोचता हूं कि बाबर कप्तानी के बढ़ते हुए दबाव से अबी भी निपट रहे हैं. ऐसे में वह आने वाले समय में और बेहतर ही होंगे. अब बाबर के पास कई अनुभवी खिलाड़ी भी हो चले हैं. और ऐसे भी खिलाड़ी जो कप्तानी की भूमिका में रहे हैं. फिर चाहे वे किसी फ्रेंचाइजी टीम के कप्तान हों या फिर घरेलू टीम के. और बाबर इनकी ओर ध्यान देंगे. 

यह भी पढ़ें:

"Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में यह चयन पूरी तरह गलत', पाकिस्तान पूर्व स्पिनर ने उठाई उंगली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2023 में कौन सबसे ज्यादा रन बनाएगा?, सहवाग ने इस बल्लेबाज पर लगाया दांव